कोविड गाइडलाइन का पालन कराने सड़क पर उतरा प्रशासन, मास्क नहीं लगाने वालों पर की जा रही चालानी कार्रवाई

सूरजपुर. कोरोना संक्रमण के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए जिला प्रशासन, पुलिस अमला, नगरीय क्षेत्र के अधिकारी कोरोना के गाइडलाइन का निरंतर पालन कराने के लिए चौक-चौराहों, दुकानों एवं सार्वजनिक स्थलों में निगरानी रखकर कोरोना के गाइडलाइन का पालन करने समझाइश दी. जिससे कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित किया जा सके.
       
जागरूकता एवं कोरोना की गाइडलाइन का पालन कराने सूरजपुर तहसीलदार की अगुवाई में नगरीय क्षेत्र के अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ एटीएम, दुकानों, सार्वजनिक स्थलों में पहुंच कर मास्क लगाने, फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने, सैनिटाइजर लगाने की समझाइश दी, तथा नियमों का उल्लंघन करने पर चलानी कार्यवाही भी की. विगत दिनों सूरजपुर नगर मुख्य मार्ग में भ्रमण कर मास्क नहीं लगाने वालों तथा जिन दुकान में बिना मास्क पहने व्यक्ति होने पर कार्रवाई की गई. चालानी कार्यवाही में कुल 1600 रुपये जुर्माना वसूल गया.

इसी तरह प्रतापपुर के नगरीय क्षेत्र में भी कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने नगरीय क्षेत्र के अधिकारी एवं पुलिस अमला लोगों को समझाइश देकर नियमों का पालन करने कहा. प्रतापपुर थाना चौक के पास मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना करते हुए नगर पंचायत के अधिकारी एवं कर्मचारी एवं थाना के स्टाफ के द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए 11 सौ रुपए का जुर्माना वसूला गया।.

सूरजपुर तहसीलदार प्रतीक जायसवाल ने कहा कोविड-19 की तीसरी लहर के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए जो व्यक्ति कोरोना के गाइडलाइन का पालन नहीं करता है, उन पर निरंतर चलानी कार्रवाई की जाएगी.