अवैध उत्खनन पर एक्शन में प्रशासन. रेत परिवहन करते दो ट्रक ज़प्त. कुछ और भी हैं निशाने में..

सूरजपुर..(आयुष जायसवाल).. एक ओर प्रदेश सरकार अवैध उत्खनन रोकने के लिए नई नीतियां लागू कर रही है. तो दूसरी तरफ अवैध रेत का अवैध उत्खनन जोरों पर है. जिसपर भटगांव के नायब तहसीलदार अमरेंद्र कुमार सिंह ने अवैध रेट उत्खनन कर रहे दो गाड़ियों पर कार्रवाई की है.

नायब तहसीलदार अमरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि ग्राम करकोली के नाला में भारी मात्रा में लोगों द्वारा ट्रैक्टर व ट्रक वाहन से अवैध रेत का उत्खनन कर परिवहन किया जा रहा है. सूचना पर वे दल बल के साथ वहाँ पहुंचे तो पाया कि दो मिनी ट्रक क्रमांक सीजी.29-ए-1581और सीजी29-ए-3410 वाहन द्वारा अवैध रूप से रेत का उत्खनन करके ले जाया जा रहा है. जांच करने पर दोनों ट्रक चालकों ने किसी भी प्रकार का वैध कागजात व् पीट पास नहीं दिखाया. जिस पर नायब तहसीलदार ने कार्यवाही करते हुए दोनों ट्रक को जप्त कर भटगांव थाने को सुपुर्द कर दिया व कार्यवाही हेतु थाना प्रभारी को आदेशित किया.

वही नायब तहसीलदार के इस कार्रवाई से रेत की तस्करी करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है. ज्ञात हों की भटगांव क्षेत्र के करकोली, बतरा, धरतीपारा सहित सूरजपुर क्षेत्र के सरस्वतीपुर व रुनियाडीह गांव में नदियों से रोजाना काफी मात्रा में सैकड़ो ट्रक और ट्रैक्टर से रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन किया जा रहा है.