अहंकार से भरे पुरुष ने महिला अधिकारी का फोड़ा सिर…साहब कहते है सब ठीक चल रहा है

रायपुर : छ्त्तीसगढ के धमतरी से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते। अभी भी इस दुनिया में कुछ पुरुष ऐसे है जिन्हे पुरुष होने पर बहुत घमंड होता है। उन्हें लगता है कि वे पुरुष है इसका मतलब उन्हें कोई कुछ भी नहीं कह सकता, वो जो भी करेंगे सब जायज होगा। कुछ लोग इतने आधुनिक हो गए है कि वो चाँद पर भी घर बनाने की सोंच रहे है लेकिन ऐसे लोगों की संख्या बहुत कम है। अभी भी भारत के कुछ लोगों की सोच जमीन पर ही धंसी हुई है।

जहाँ लड़किया उनके साथ कंधे से कन्धा मिला कर चलती है, कई क्षत्रो में पुरुषो से आगे भी होती है लेकिन कुछ रूढ़िवाद से संक्रमित लोग उन्हें महत्व हीन समझते है। और सायद यही कारण है कि हमारे देश से अपराध कम नहीं हो रहे है। क्योकि कुछ पुरुषो को लगता है की वो बहुत ताकतवर है और महिला वर्ग बहुत कमजोर होती है इसलिए वो उसके साथ कुछ भी करे महिला कुछ भी नहीं बिगाड़ सकती।

इसी तरह की घटना छ्त्तीसगढ के धमतरी से प्राप्त हुई है। यहाँ अहंकारी पुरुषप्रधान मानसिकता वाले एक वृद्ध ने नगर पंचायत की एक महिला अधिकारी का सिर सिर्फ इसी लिए फोड़ दिया क्योंकि महिला अधिकारी ने सड़क पर फैले उसके निर्माणकार्य मटेरियल को हटाने के लिए नोटिस दिया था।जब एक महिला अधिकारी ने नोटिस जारी किया तब एक रूढ़िवादी पुरुष ने उस महिला का सिर फोड दिया ,जब पुलिस ने पूछ ताछ की तब उसने जवाब में कहा की वो एक महिला है और मुझसे चिल्लाकर बात कर रही थी।

आपको बता दे कि नगर पंचायत के मुरारी ढीमर नामक एक व्यक्ति ने बिल्डिंग के मटेरियल को बीच सड़क में डंप कर दिया था जिसके चलते कई बार सड़क दुर्घटनाएं हुई है। जिसकी वजह से उसे 4 दिन पहले नोटिस देकर मटेरियल हटाने के लिए कहा गया था लेकिन उसने मटेरियल नही हटाया जिसके बाद नगर पंचायत की सब इंजीनियर पूजा सार्वा कल वहाँ पहुंची और व्यक्ति को बिल्डिंग मटेरियल हटाने को कहा। न हटाने पर नगर पंचायत द्वारा मटेरियल जब्त करने की चेतावनी भी दी गई ।

लेकिन इस अहंकारी पुरुष को एक महिला अधिकारी द्वारा नोटिस जारी करना और गाँव वालो के सामने मटेरियल जब्त करने की चेतावनी देना बर्दास्त नहीं हुआ जिसकी वजह से अपने कार्यालय लौट रही इंजीनियर पूजा सार्वा पर उसने पीछे से एक लकड़ी की पटिया से वार कर दिया जिससे महिला अधिकारी का सर फट गया और वह लहू लुहान हो गई। जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा इलाज के दौरान पूजा को 7 टांके लगे है.पुलिस ने अहंकारी पुरुष को हत्या की कोशिश के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

पूछ ताछ में पता चला की अहंकारी पुरुष पुरुषवादी मानशिकता का है। इस तरह की घटनाएँ बता देती है की देश का विकास किस लेबल तक पहुंच गया है और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू का कहना है की प्रदेश में सब ठीक चल रहा है, पुलिस अच्छा काम कर रही है ।
सवाल ये उठता है कि जब एक महिला अधिकारी यहाँ सुरक्षित नहीं है तो आम महिलाओं के सुरक्षित होने की सम्भावना ही नहीं है । लोगों में पुलिस का भय कही नजर ही नहीं आता है। न जाने कितनी महिलाएं यहां नर्क की जिंदगी जी रही होंगी।