अदभुत संयोग से भरा एक परिवार

बलरामपुर-रामानुजगंज (दीपक सराठे की रिपोर्ट )

कहते है जोङियों उपर वाला बनाता है और हिन्दू रिति – रिवाज में गुण देखकर विवाह होता है लेकिन इन सब के साथ रामानुजगंज के निवास मितेश केशरी (सोनू) का ऐसा अदभुत संयोग बना की आप जनाकर आश्चर्य में पङ जायेगें।और सोचने को मजबूर हो जायेगें कि ऐसा भी हो सकता है ।

indexरामानुजगंज निवासी मितेश केशरी का शादी 8 शादी फरवरी 2012 को अम्बिकापुर के मायापुर निवासी मोनिता केशरी (सोनी) से हुई। इन दोनो की शादी के बाद जब लोगों ने दोनो परिवार के समानता देखी तो आश्चर्य में पङ गए, मितेश के घर का नाम (सोनू) तो मोनिता के घर का नाम (सोनी) , मितेश के पिता का नाम रामाशंकर ,तो मोनिता के पिता का नाम रामाकांत, इतना ही नही दोनो परिवारो के बीच समानताओ को यह शिलशिला यही समाप्त नही होता है । दरअसल  मितेश की मां का नाम कोशिला , तो मिनिता के मां का नाम प्रेमशिला ,,, दोनो पक्षो में दो चाचा है और दोनो पक्षको के एक-एक चाचा का नाम राजू है।  दोनो के भाई बहनो का नाम N और S से शुरु होता है ।

संयोग का ये सिलसिला आगे बढा तो पता चला कि मितेश एवं मोनिता दोनो का जन्म भी 14 जनवरी को ही हुआ है , मितेश और मोनिता दोनो अपने परिवार में सबसे बङे है । दोनो के पिता भी भाईयो में सबसे बङे है ।  इन दो अदभूत संयोग वाली जोङियों की चर्चा पूरे नगर में है । जन चेतना कल्याण मंच के अध्यक्ष विकास दूबे ने दोनो अदभूत संयोग वाली जोङी को उनके जन्म दिन पर सम्मानीत किए जाने का फैसला किया है।

नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल नें कहा की हमारे नगर में ऐसे अदभूत संयोग वाले जोङी है उन्हे मै शुभकामना देता हूं। मितेश के पङोसी जिला कांग्रेस महामंत्री अजय सोनी नें बेमिसाल जोङी को बधाई दी। मितेश (सोनू),मोनिता (सोनी), इन जोङियों को बधाई देने वाले में वार्ड पार्षद शैलेश गुप्ता , बैजनाथ केशरी ,विकास अग्रवाल , विकास केशरी , मनोज तिवारी, सुनिल गुप्ता ,निशांत केशरी , अवधेश गुप्ता ,दिपिका स्वर्णकार ,वार्ड पार्षद मुकेश जायसवाल ,अनिल गुप्ता, विजय तिवारी ,प्रदेश कार्यकारणी सदस्य अजय यादव, जिला संयोजक अश्विनी गुप्ता ,एवं गणमान्य नागरिक नें इन्हे शुभकामनाए दी है।