75 प्रतिशत निर्माण के बाद दिखी अनियमितता

  • भाजपा राष्ट्रीय सचिव ने चंद पत्रकारों के सामने लगाया आरोप

अम्बिकापुर

रामचंद्रपुर के कुरशा नदी पर बन रहे एनिकट के निर्माण कार्य में अनियमित्ता का आरोप सत्तापक्ष के ही भाजपा राष्ट्रीय सचिव व पूर्व जल संसाधन मंत्री रामविचार नेताम ने लगाया है। श्री नेताम ने आज नगर के अपने शासकीय मकान में चंद पत्रकारों को बुलाकर गुणवत्ता विहीन कार्यो की शिकायत विभाग के मंत्री से करने की बात कहीं। मजे की बात यह है कि एनिकट का निर्माण जब 75 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है तब जाकर किसी को उसकी गुणवत्ता देखने व बताने की समय मिला।

श्री नेताम द्वारा निर्माण कार्य को लेकर लगाये गये आरोप अगर सही भी है तो यह कहना लाजिमी होगा कि सत्तापक्ष में रहते हुये भी अपने ही क्षेत्र में हो रही गड़बड़ी को वे इतने दिनों तक चेक रोक नहीं सके। बहरहाल श्री नेताम ने आज अपने शासकीय निवास पर गिने-चुने कुछ पत्रकारों के सामने इसे लेकर अपनी बात रखी। उन्होने कहा कि जल संसाधन विभाग द्वारा रामचन्द्ररपुर में 3 करोड़ व रामचन्द्रपुर ब्लाक में ही नीलकंठपुर कुरशा नदी पर ग्राम टीकीगिरी में 4 करोड़ की लागत से एनिकट का निर्माण कराया जा रहा है।

श्री नेताम का आरोप है कि एनिकट बिना फाउण्डेशन के घटिया रूप से बनाया जा रहा है। उन्होंने विभाग के अधिकारी व ठेकेदार पर अनियमित्ता का आरोप लगाया। श्री नेताम ने कहा कि जब वे वर्ष 2013 में मंत्री थे तो बलरामपुर जिले के लिए 90 परियोजना कार्य सरगुजा जिले के लिए 200 परियोजना कार्य स्वीकृत कराये थे। इसी के तहत रामचन्द्रपुर व कुरशा नदी में 6 महीने पूर्व एनिकट का काम प्रारंभ किया गया था। अब तक 75 प्रतिशत निर्माण पूर्ण हो चुका है। श्री नेताम ने उक्त निर्माण कार्य में भारी अनियमित्ता का आरोप लगाते हुये इसकी शिकायत विभाग के मंत्री व मुख्यमंत्री से करने की बात कही है।