22 साल के कांग्रेस नेता को लगाई गई वैक्सीन… सोशल मीडिया में खुद पोस्ट कर दी जानकारी… प्रशासन में हड़कंप

कवर्धा। जिले में 22 साल के कांग्रेस युवा के नेता को कोरोना टीका लगाने का मामला सामने आया है। युवक का नाम व्यास चंद्राकर बताया जा रहा हैं। जिला युवा कांग्रेस की कार्यकारिणी का सदस्य भी हैं। ऐसा सोशल मीडिया पर बताया गया हैं। उसने मरका स्वास्थ्य केन्द्र में कोविशिल्ड की डोज लगवाया है। अब इसकी फोटो वायरल हो रही है। कुछ दिन पहले ही कसडोस की कांग्रेस विधायक व संसदीय सचिव शंकुतला साहू ने भी सोशल मीडिया पर कोरोना का टीका लगवाते अपनी फोटो पोस्ट की थी।

स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही के बाद से विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। टीका लगवाने वाला युवक कांग्रेस का कार्यकर्ता भी है। वहीं जब इस मामले के बारे में दैनिक भास्कर ने कवर्धा कलेक्टर रमेश शर्मा से बात की तो उन्होंने बताया कि इस तरह का मामला सामने आया है। हमने जांच के लिए CMHO को निर्देश दिए हैं। जांच के बाद जो भी दोषी पाए जाएंगे। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

केन्द्रीय कोरोना टीका को लेकर गाइडलाइन के अनुसार 45 साल से अधिक आयु के लोगों को ही कोरोना का टीका लगाना है। प्रदेश भर में कोरोना टीकाकरण अभियान जारी है। 45 साल से अधिक आयु वर्ग को ही टीका लगाया जा रहा है। कवर्धा कलेक्टर रमेश शर्मा ने बताया कि हमें जो निर्देश मिले हैं। हम उन्हें का पालन कर रहे हैं। अभी 45 वर्ष से अधिक के लोगो को टीकाकरण किया जा रहा हैं।

युवक कोरोना जांच के लिए अस्पताल पहुंचा था। इसके बाद उसे कोरोना का टीका लगाया गया। टीका लगवाने वाला व्यास चन्द्राकर कवर्धा ब्लॉक के बिपतरा गांव का रहने वाला है। दो दिन से बुखार होने के चलते 13 अप्रैल को मरका स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच कराने पहुंचा था। वहां उपस्थित डॉक्टर ने उसे कोरोना टेस्ट किट नहीं होना बताया। डॉक्टर ने उसे कोविड टीका लगवाने की सलाह दी। उसने टीका लगवा लिया। युवक ने अपने वाट्सऐप स्टेट्स में फोटो शेयर किया। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ हैं।