शिव मंदिर से दान पेटी गायब करने वाले 2 युवक गिरफ़्तार… एक आरोपी पहले खा चुका है जेल की हवा

रायपुर। मुन्ना शुक्ला ने सिविल लाईन थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह राधा स्वामी नगर थाना पुरानी बस्ती रायपुर में रहता है तथा आकाशवाणी चौक काली मंदिर में पुजारी है। मुन्ना शुक्ला 25 नवंबर की शाम को आरती के समय मंदिर के समस्त कार्यरत कर्मचारी एवं पुजारी काली मंदिर में आरती पूजन कार्य करा रहे थे। काली मंदिर आरती पूजन कार्य पश्चात करीबन 09.15 बजे रात मुन्ना को मंदिर के गार्ड मोनू पाल ने बताया कि शिव मंदिर के प्रांगण में रखा दान पेटी वहां पर नहीं है। जिसका पता तलाश किया पता नहीं चला। उक्त दान पेटी को 25 नवंबर के रात्रि करीबन 07.30 से 09.15 बजे के मध्य दान पेटी में करीबन 7 से 10 हजार रूपये लगभग रहा होगा। कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 480/20 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना सिविल लाईन की टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में पुजारी मुन्ना एवं मंदिर में कार्यरत अन्य कर्मचारियों से विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन कर तकनीकी विश्लेषण कर अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान अज्ञात आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण साक्ष्य प्राप्त हुये जिसके आधार पर टीम द्वारा हाऊसिंग बोर्ड कालोनी सेक्टर – 02 विधानसभा रायपुर निवासी बाॅबी सेन को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपने साथी सतीश कौशिक के साथ मिलकर उक्त चोरी की घटना को कारित करना स्वीकार किया गया।

जिस पर टीम द्वारा घटना में शामिल सतीश कौशिक को भी गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की नगदी 5,000/- रूपये, दान पेटी एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल को जप्त किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।