एसपी को मिली सूचना के बाद पुलिस का जोरदार एक्शन.. फ़िल्मी स्टाइल में दौड़ाकर पकड़ा नशे के सौदागर को.. और बरामद किया 2.50 लाख की नशीली दवाइयां

सूरजपुर. सोमवार को जिले के एसपी राजेश कुकरेजा को मुखबीर ने सूचना मिली. की ग्राम कड़िया, थाना चलगली निवासी सुनील प्रसाद गुप्ता भारी मात्रा में नशीली दवाई लेकर बेचने के लिए. काले रंग के पल्सर मोटर सायकल में सवार होकर, काला कोट पहनकर करंजी की ओर जा रहा है. सूचना पर एसपी ने करंजी चौकी प्रभारी संजय गोस्वामी को तत्काल घेराबंदी लगाकर नशीली दवा बेचने आ रहे व्यक्ति को पकड़ने के निर्देश दिए.

जिसपर चौकी प्रभारी ने पुलिस टीम के साथ दतिमा चौक के पास घेराबंदी लगाया..और दतिमा चौक के पास एक काला रंग के पल्सर मोटर सायकल में काला कोट पहना हुआ व्यक्ति राई की ओर से आते दिखा. जिसे रोकने का इशारा करने पर वाहन को तेज गति से चलाते हुए दतिमा ओव्हर ब्रीज की ओर भागने लगा. जिसे पुलिस टीम ने पीछा कर दतिमा के ओव्हर ब्रिज के पास घेराबंदी कर पकड़ा. पूछताछ पर उसने अपना नाम सुनील प्रसाद गुप्ता पिता बैजनाथ गुप्ता उम्र 45 वर्ष ग्राम कड़िया, थाना चलगली जिला बलरामपुर का होना बताया.

जिसके कब्जे से एक झोला व एक नीले रंग के बैग में 432 नग अवैध आरएक्स कफ सिरप बरामद किया गया. जप्त नशीली कफ सिरप की बाजारू कीमत करीब 2 लाख 50 हजार रूपये एवं परिवहन में प्रयुक्त सोल्ड बजाज पल्सर मोटर सायकल को जप्त कर आरोपी सुनील प्रसाद गुप्ता को गिरफ्तार किया गया.

पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि झारखण्ड के कई स्थानों से नशीली कफ सिरप को कम कीमत में लाकर विश्रामपुर, सूरजपुर, करंजी, रामानुजनगर, नारायणपुर क्षेत्र के नशेड़ियों को वास्तविक कीमत से 8-10 गुना अधिक दर पर बिक्री कर लाभ अर्जित करता था. आरोपी को पूर्व चंदौरा पुलिस ने अवैध नशीली दवा के मामले में गिरफ्तार करके जेल भेजा था.

इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी करंजी संजय गोस्वामी, प्रधान आरक्षक रघुवंश सिंह, विकास सिंह, आरक्षक सतीश उपाध्याय, भोला राजवाड़े, ताराचंद यादव व धनेश्वर सिंह सक्रिय रहे.