छत्तीसगढ़ : इस गांव में एक साथ 19 कोरोना पॉजिटिव, कंटेनमेंट जोन घोषित

मुंगेली ज़िले के लोरमी विकासखंड के लमनी गांव में कोरोना ब्लास्ट हुआ है। यहां 19 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। जिसके बाद वनग्राम लमनी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही 5 मजदूर तमिलनाडु से वापस अपने गांव लौटे है। इन्ही में से एक मजदूर पॉजिटिव पाया गया है। इससे ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इसी संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से 18 और लोग संक्रमित हुए हैं।

वनग्राम लमनी में हुए इस कोरोना ब्लास्ट के बाद इलाके को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। सभी मरीजों को मुंगेली के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किया गया है। कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद सभी दुकाने बंद करने का निर्देश जारी किया गया है। यहां के लिए प्रभारी अधिकारी की भी नियुक्ति कर दी गई है। जो कि घर पहुंच सेवा के जरिए लोगों तक जरुरी सामान पहुंचाएंगे। इसके अलावा यहां पर किसी भी तरह के आवागमन पर रोक लगा दी गई है।

लमनी गांव अचानकमार टाइगर रिजर्व के कोर एरिया में स्थित है। इस गांव से होकर जंगल के अंदर से होते हुए एक सड़क लोरमी को जीपीएम जिले से जोड़ती है।

लोरमी के ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जीएस दाऊ ने बताया कि लमनी के सभी संदिग्ध मरीजों की जांच की जा रही है। नियमित सैंपल जांच में जो पॉजिटिव पाए जा रहे हैं उन्हें आगे के इलाज के लिए मुंगेली के सरकारी कोविड-19 अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।