सरकारी स्कूल मे शराब औऱ कबाब की पार्टी.. विधायक पर आरोप

अम्बिकापुर

Random Image

चुनाव की तारीखो का एलान तो अभी नही हुआ है । लेकिन उससे पहले ही राजनैतिक दलो द्वारा वोटरो को लुभाने शराब और कबाब की दावतो ने जोर पकड लिया है। ऐसा ही एक मामला शहर से लगे खलीबा पंचायत मे सामने आया है। जिसमे शराब और कबाब की पार्टी देने का आरोप क्षेत्र के लुण्ड्रा विधायक चिंतामणि महराज पर लगा है। और उस दौरान पार्टी स्थल वाले स्कूल मे इस तरह की पार्टी और स्कूल के ताला और सामान की तोड फोड की शिकायत स्थानिय गांधीनगर थाने मे की गई है।

अम्बिकापुर जिला मुख्यालय से 6 किलोमीटर दूर स्थित खलीबा गांव की हाई स्कूल मे कुछ दिन पहले कुछ राजैनतिक दलो के लोगो ने गांव के लोगो को शराब और कबाबIMG-20141118-WA0036 की दावत दी थी। दरअसल ये दावत आगमी दिनो मे होने वाले जिला पंचायत चुनाव के लिए ग्रामीण वोटरो को लुभाने के लिए दी गई थी। जिसमे जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 1 से कांग्रेस समर्थित संभावित उम्मीदवार के साथ क्षेत्र के विधायक चिंतामणि महराज भी शामिल हुए। लेकिन इस दौरान मांसाहार और शराब खोरी का ये दौर गांव के शासकीय हाई स्कूल मे इस कदर चला कि रात मे फैले मांस के जूठन, डिस्पोजल के फैले होने के साथ स्कूल के ताला और सामान टूटने की रिपोर्ट स्कूल प्रबंधन को थाने मे दर्ज करानी पडी। शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल की प्राचार्य मीना पुरोहित के मुताबिक उन्होने मामले की शिकायत क्षेत्र की गांधीनगर पुलिस  के साथ ही शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियो से की है।

जिले के खलीबा गांव के हाई स्कूल मे चुनाव के पहले दी गई पार्टी का विरोध स्कूल प्रबंधन और अभिवावक भले ही दबी जुबान कर रहे हो । लेकिन जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 1 मे भाजपा की ओर से संभावित उम्मीदवार और किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष भारत सिंह सिसोदिया ने खलीबा स्कूल के अंदर हुई रात्रि पार्टी को एक चिंतनीय मुद्दा बताया है। और उन्होने मामले मे अपनी आपत्ति जताते हुए । लुण्ड्रा विधायक और गहिरागुरु आश्रम के संत चिंतामणि महराज से उनके इस कृत्य के लिए माफी मांगने की बात कही है। साथ ही ये कहा है IMG-20141118-WA0038कि जिस गहिरागुरु से हमारी आस्था जुडी है। वंहा के संत द्वारा ऐसा कृत्य की कल्पना नही की जा सकती है।

एक तरफ स्कूल प्रबंधन द्वारा मामले की रिपोर्ट गांधीनगर थाने मे कर दी है , तो दूसरी ओर भाजपा नेताओ द्वारा कांग्रेस विधायक पर लगाए गए गंभीर आरोप पर जब हमने लुण्ड्रा विधायक से सलाव पूंछा तो उन्होने वंहा जाने की बात तो स्वीकार की । लेकिन शराबखोरी और मांसाहार की पार्टी देने के आरोप पर किए गए सवाल पर उन्होने अपने आप को इन सब चीजो से दूर होने की दलील दी है।

ये तो तय है कि खलीबा गांव के स्कूल मे उस रात शराब, कबाब की पार्टी हुई थी। और स्कूल प्रबंधन द्वारा की गई शिकायत और भाजपा नेताओ द्वारा स्कूल मे शराबखोरी के गंभीर आरोप के बाद मामले ने तूल तो पकड ही लिया है। लेकिन ये जांच करना तो पुलिस का काम है कि जिस रात शराब और कबाब की पार्टी चल रही थी। उस रात हुई तोड फोड और शराब पार्टी मे कौन कौन शामिल था।