वीडियो : यातायात विभाग का फोकस वसूली पर ज्यादा सुरक्षा पर नहीं… बेलगाम है ऑटो चालक…

अम्बिकापुर शहर में यातायात विभाग का आलम बड़ा ही अजीब है.. इनकी ड्यूटी में दो तरह के पहलू सामने आते है.. एक तरफ तो ये बड़ी ही मुस्तैदी से ट्रैफिक नियम तोड़ने वालो पर चलानी कार्यवाही कर वसूली में कर्तव्यनिष्ठा का परिचय देते है वही दूसरी ओर शहर की ट्रैफिक व्यस्था को पूरी तरह नजर अंदाज कर रखा है.. नतीजन बदहाल ट्रैफिक और बेतरतीब ऑटो चालको से लोग परेशान है..

हमारे कैमरे कैद इस तश्वीर को ज़रा गौर से देखिये.. यह तश्वीर अंबिकापुर के सबसे व्यस्ततम चौराहे गांधी चौक की है.. यहाँ बीच सड़क पर बेतरतीब ऑटो खडी है.. लेकिन कोई कुछ बोलने वाला नहीं है. बड़ी बात यह है की यह सब यातायात विभाग की आँख के आमने हो रहा है.. और विभाग के कानो में जू तक नहीं रेंग रही है.. वीडियो में आप देख सकते है की चौराहे पर ही यातायत विभाग का वाहन खडा है और अधिकारी चलानी कार्यवाही में मशगूल है..

देखिये वीडियो –

बहरहाल चलानी कार्यवाही या वसूली से किसी को कोई आपत्ती नहीं वो आपका काम है बखूबी करिए..लेकिन जनाब बेलगाम ट्रैफिक से लोगो की सुरक्षा भी आप की ही जिम्मेदारी है.. आप चलानी कार्यवाही में तो बड़ी ही ईमानदारी से अपना काम करते है लेकिन बीच सड़क पर खडी ऑटो आपको नहीं दिखती.. शहर के देवीगंज रोड में एक व्यवसायी की वजह से पूरे दिन जाम की स्थित पर आपका नियंत्रण नहीं है..
अलबत्ता यातायात विभाग के इस कारनामे का जवाब हमने जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से माँगा तो उन्होंने कहा की समय समय पर कार्यवाही तो की जाती है.. लेकिन अगर इस तरह की बात है तो यातायात कर्मियों पर भी कार्यवाही होगी..

दरअसल शहर की आबादी काफी तेजी से बढ़ रही है.. करण यह भी है की अन्य प्रदेशो से लोग अम्बिकापुर में आकर बस जाना पसंद करते है.. और बढ़ती भीड़ पर यातायात विभाग का नियंत्रण नहीं है.. ऑटो चालाक को सडक में वाहन खडा ना करने की हिदायत कोई आम आदमी दे भी नहीं सकता वरना ये मारपीट पर उतर जाते है.. ऐसे में पुलिस के बड़े अधिकारियो के हस्तक्षेप के बिना इस समस्या का समाधान होता नहीं दिख रहा है..