वीडियो जर्नलिस्ट पर हमले की हर समुदाय ने की निंदा..एसपी से की गई शिकायत

पत्रकारों के प्रतिनिधि मंडल ने एसपी से मुलाक़ात कर की कठोर कार्यवाही की मांग

अम्बिकापुर

वीडियो जर्नलिस्ट सुशील कुमार पर जानलेवा हमले के बाद अम्बिकापुर में सरगुजा पत्रकार संघ सहित कई सामाजिक संगठन के लोगो ने इस घटना की निंदा की और सरगुजा पत्रकार संघ व फोरम फार फास्ट जस्टिस ने सरगुजा एस पी आर एस नायक से मुलाकात कर आरोपियों पर शख्त कार्यवाही की मांग की है। गौरतलब है की संभाग की सबसे बड़ी थोक शब्जी मंडी अम्बिकापुर कंपनी बाजार में अपना कब्जा जमाये कोचियो के द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया गया है, जिसकी शिकायत करते हुए संघ के लोगो ने एस पी को बताया की इस बाजार में कोचियो के द्वारा गरीब ग्रामीण शब्जी वालो के साथ दबंगई से कम दाम में शब्जिया खरीदने के साथ ही पूरे बाजार में अराजकता फैलाई जाती है, इस बाजार की स्थित यह है की यहाँ आस पास रहने वालो और वहा से गुजरने वाले लोगो को इन कोचियो की आपस में दी जा रही गालियों, भद्दी बोली भाषा के कारण शर्मसार होना पड़ता है, लिहाजा इस तरह के कई मामलों की शिकायत सरगुजा पत्रकार संघ व फोरम फार फास्ट जस्टिस ने सरगुजा एस पी से की है। वही वीडियो जर्नलिस्ट सुशील कुमार पर हमले के बाद से सोशल साइट्स पर भी लोगो की प्रतिक्रया में घटने की घोर निंदा के साथ आरोपियों पर कठोर कार्यवाही की मांग भी उठ रही है। बहरहाल पत्रकारों की अस्मिता पर हुए हमले के लिए समाज के हर वर्ग के लोग आगे आ रहे है इस मामले में पत्रकारो सहित पुलिस, प्रशासन, वकील तथा अन्य सामाजिक संगठनो ने भी घटना को निंदनीय बताया है। मामले को लेकर एसपी से चर्चा के दौरान वरिष्ठ पत्रकार अरुण सिंह, संघ के अध्यक्ष अनंगपाल दीक्षित, सचिव अमितेष पाण्डेय, गिरिजा ठाकुर, प्रणय राज सिंह राणा, दीपक सराठे, सुद्धू लाल वर्मा, नौसाद अली, मनीष सोनी, रोमी सिद्दकी, देश दीपक गुप्ता, ह्रदय रंजन श्रीवास्तव,, आकाश प्रधान भी उपस्थित रहे।

unnamed 22

 

फोरम फार फास्ट जस्टिस ने की एसपी से शिकायत

वीडियो जर्नलिस्ट सुशील कुमार पर हमले के बाद फोरम फार फास्ट जस्टिस के द्वारा एसपी से मिलकर मामले में कड़ी कार्यवाही की मांग की गई है, फोरम द्वारा एस पी को बताया गया अम्बिकापुर में पडोसी राज्यों से आकर लोग यहाँ सब्जी का व्यापार करते है और गरीब किसानो को बल पूर्वक डरा धमका कर उनसे कम दाम में सब्जिया खरीदते है साथ ही इन सब्जी कोचियो के सब्जी परिवहन में लगे पिकअप वाहन की रफ्तार सड़क पर इतनी अधिक होती है की अक्सर दुर्घटनाये हो जाती है और लोगो की जिन्दगी पर ख़तरा मंडराता रहता है, लिहाजा इन लोगो की जांच कर कार्यवाही करने की मांग भी की गई है। फोरमफार फास्ट जस्टिस की ओर से अधिवक्ता डी.के.सोनी, अमितेज सिंह, सुमित मिश्रा, एकांत सिंह ने एसपी से मुलाकात कर शिकायत दी।

unnamed 1 11

अब सब्जी कोचियो की होगी जांच – एसपी

शब्जी कोचियो द्वारा कंपनी बाजार में बनाई गई अव्यवस्था के सम्बन्ध में सरगुजा एसपी आर एस नायक ने तत्काल प्रभाव से सीएसपी अम्बिकापुर को मामले की जांच सौंपी है, और कंपनी बाजार मे जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है,

शफी अहमद सभापति नगर निगम अम्बिकापुर  

नगर निगम के साभापति शफी अहमद ने घटना की घोर निंदा करते हुए कहा की पुलिस का भय अपराधियों में नहीं रहने से उनका मनोबल बढ़ चुका है इस कारण से इस प्रकार की घटनाएं शहर में आम हो गई है, पुलिस प्रशासन को इस प्रकार के अपराधियों पर नकेल कसे ताकि आम जन सुरक्षित रह सके।

कमलभान सिंह सांसद सरगुजा

इस मामले में बात करते हुए सरगुजा सांसद कमलभान सिंह ने कहा की ये सरासर गलत है, पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार करना ही गलत है और मारपीट की घटना की पुलिस को जाँच कर कड़ी कार्यवाही करना चाहिए। शब्जी कोचियो द्वारा मंडी के माहौल को खराब करने के सवाल पर सांसद ने कहा की अगर इसी शिकायत आती है तो उस पर जरूर कार्यवाही होगी।

अनंगपाल दीक्षित अध्यक्ष सरगुजा पत्रकार संघ

कोई भी पत्रकार जान जोखिम में रख कर समाज तक हर अच्छी बुरी खबर पहुचाने का काम करता है परन्तु बार बार पत्रकारों के साथ हमले जैसी पुनरावृत्ति हो रही है, यह सिर्फ पत्रकारों की ही बात नहीं, लोग अपने साथ जानलेवा हथियार लेकर घूमेंगे तो आम आदमी भी कैसे सुरक्षित रहेगा। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्यवाही जरूर की है परन्तु आगे भी लोग सुरक्षित रहे इसके लिए पुलिस को बेहतर कार्ययोजना बनानी पड़ेगी।
बेखौफ सब्जी कोचियो ने किया वीडियो जनर्लिस्ट पर जानलेवा हमला
किस बेदर्दी से कैमरामैन को दरिंदो ने मारा नीचे पढिए
????????read more
https://fatafatnews.com/बेखौफ-सब्जी-कोचियो-ने-किय/