विकासखण्ड स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियागिता सम्पन्न

बलरामपुर 01 दिसम्बर 2014
शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बलरामपुर में राजीव गांधी खेल अभियान के अन्तर्गत विकासखण्ड स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का समापन किया गया। दो दिवसीय प्रतियोगिता में फुटबाॅल, व्हाॅलीबाॅल, कबड्डी, खो-खो, एवं एथलेटिक्स के विभिन्न विधाओं में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। फुटबाॅल प्रतियोगिता में विजेता टीम धनवार एवं उपविजेता दर्रीडीह को पुरस्कृत किया गया। साथ ही व्हाॅलीबाॅल, कबड्डी, खो-खो, के बालक बालिका वर्ग के विजेता एवं उपविजेता टीम को अलग-अलग पुरस्कार से नवाजा गया।
मुख्य अतिथि श्रीमती ज्योति मिंज, कार्यक्रम अधिकारी जिला महिला एवं बाल विकास विभाग ने बताया कि खेल जहां एक ओर हमें एक दूसरे से जोड़ने का माध्यम बनता है, वहीं दूसरे ओर हमारे शारीरिक स्वास्थ्य से मानसिक स्वास्थ्य के बीज को सन्तुलन बनाये रखने में भी अपनी प्रमुख भूमिका निभाता है। आज लोग खेल को अपने कैरियर के रूप में भी अपना रहे हैं और उनका यह कैरियर देश एवं समाज में सम्मान की हस्ती के रूप में भी देखा जा रहा है।
विशिष्ट अतिथि श्रीमती सुमंत फ्रेंक टोप्पो, परियोजना अधिकारी बाल विकास विभाग ने भी अपने उद्बोधन के माध्यम से बच्चों को उत्साहित किया। जिला खेल प्रभारी श्री मारकुस कुजूर ने बताया कि विकासखण्ड स्तरीय यह प्रतियोगिता जिले के सभी विकासखण्डों में आयेाजित किया गया है जिसमें विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के अलावा ग्रामीण युवाओं में भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।