लाखो का पटाखा बरामद : राईस मील में रखा था पटाखा

पुलिस प्रशासन की आंख में धूल झोंकने के लिए राईस मील में रखा गया था पटाखा

चर्चित पटाखा व्यवसाई मुकेश अग्रवाल नें अवैध रुप से जमा किया था पटाखो का जखीरा

बरामद पटाखो के नकली और असली होने की जांच से खुल सकते है और भी राज

अम्बिकापुर 

अम्बिकापुर की कोतवाली पुलिस नें नगर पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षु आईपीएस की अगुवाई में अवैध पटाखो के ठिकाने पर दबिश दी… इस दबिश में पुलिस नें 25 लाख से ज्यादा के पटाखे बरामद किए है…. हैरत की बात है कि पटाखा व्यवसाई नें पुलिस और प्रशासन को चकमा देने के लिए पटाखो की खेप को किराए के राईस मिल में रख कर….. दीपावली में खपाने की तैयारी में था। फिलहाल अवैध रुप से पटाखा रखने वाला व्यवसाई मुकेश अग्रवाल पुलिस गिरफ्त से बाहर है। unnamed (2)

मध्यप्रदेश के पेटलावद बम धमाके नें सरगुजा जिला और पुलिस प्रशासन को इतना सचेत कर दिया है… कि अवैध पटाखा के खिलाफ पुलिस नें कार्यवाही शुरु कर दी है.. पटाखा व्यवसाईयो के खिलाफ पिछले सप्ताह की कार्यवाही के बाद पुलिस अवैध पटाखो के खिलाफ कार्यवाही की योजना बना ही रही थी.. कि आज पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि पटाखे के बडे व्यापारी मुकेश अग्रवाल नें लाखो के पटाखे अवैध रुप से शहर से लगे क्रांतिप्रकाशपुर की एक राईस मिल में रखे है.. जिसके बाद पुलिस नें छापामार कार्यवाही करते हुए , लगभग तीन ट्रक अवैध पटाखो का जखीरा बरामद किया है ।  नगर पुलिस अधीक्षक जीतेन्द्र शुक्ला के मुताबिक बरामद अवैध पटाखो की कीमत 25 लाख रुपए है… लेकिन पुलिस द्वारा किए जा रहे पटाखो के मुल्यांकन में ये कीमत ज्यादा भी हो सकती है ।

गौरतलब है कि पुलिस नें जिस गोदाम से लाखो की पटाखो बरामद किए है ….वो एक राईस मील है.. मतलब साफ है पटाखा व्यवसाई मुकेश अग्रवाल नें पुलिस और प्रशासन की आंख में धूल झोंकते हुए ,,पटाखो को राईस मील में अवैध रुप से रख कर ,,, आगामी दीपावली में unnamed (3)खपाने की तैयारी में था। ये बात तब और साफ हो जाती है , जब राईस मील संचालक रमेश मित्तल द्वारा अपना गोदाम एक लाख रुपए की किराए में देने की बात कही गई हो..जबकि पटाखा व्यवसाई का लाईसेंसी गोदाम लालमाटी में स्थित है।

जिस पटाखा व्यवसाई मुकेश अग्रवाल के लाखो के अवैध पटाखो को पुलिस नें बरामद किया है… उसका गोदाम दूसरे स्थान पर है.. जंहा वो निर्धारित क्षमता में ही माल रख सकता है.. लिहाजा उसने प्रशासन को अंधेरे में रखने के लिए किराए का गोदाम में अवैध पटाखो का संग्रहण किया था.. बहरहाल संभाग के सबसे बडे पटाखा व्यवसाई के खिलाफ की गई इस कार्यवाही के बाद जंहा अवैध पटाखो के कारोबार का खुलासा हुआ है.. वही अन्य पटाखा व्यवसाईयो में भी दहशत व्यापत है।