राज्य स्तरीय व्हालीबाँल प्रतियोगिता का शुभारंभ

सूरजपुर

14वीं सीनियर छत्तीसगढ राज्य स्तरीय अंतरजिला पुरूष एवं महिला व्हालीवाल चैम्पियनशिप का शुभारंभ टी जे लांगकुमेर आई जी एस पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ अपने संक्षिप्त उद्बोधन में आईजी टीजे लांगकुमेर ने छोटे स्थान तथा अल्प संसाधन में इतने बडे़ आयोजन के लिए आयोजन मण्डल की इस पहल को सराहनीय एवं अनुकरणीय पहल बताया तथा आयोजक मण्डल का प्रशंसनीय परिश्रम बताया।

कार्यकम्र में अध्यक्ष जी आर चुरेन्द्र कलेक्टर सूरजपुर ने अपने वक्तव्य में बताया कि नवगठित सूरजपुर जिला मंे इतना बड़ा एवं भव्य आयोजन प्रथम बार आयोजित हुआ है तथा इस प्रयास में निश्चित ही खिलाडि़यों में नवीन उर्जा का संचार होगा विश्ष्टि अतिथि प्रखर पाण्डेय आईपीएस पुलिस अधिक्षक सूरजपुर ने इस प्रकयास को प्रशंसनीय बतलाया एवं भविष्य में इस तरह के आयोजन करते रहने पर बल दिया। सूरजपुर जिला व्हालीवाल संघ के अध्यक्ष को धन्यवाद दिया एवं कहा कि जिले में व्हालीवाल unnamed (28)अकादमी हेतु हम कृत संकल्पित है एवं प्रयासरत रहेगे। व्हालीवाल को स्कूल स्तर से प्रारंभ करते हूए और अच्छे-अच्छे खिलाडि़यों को सामने लाले हेतु जुट जाने को कहा। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण कस्तूरबा बालिका विद्यालय एवं ग्लोबल पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं द्वारा प्रस्तुत लोक नृत्य रहा। अंत में जिला व्हालीवाल संघ के उपाध्यक्ष रामश्रंृगार यादव ने आभार व्यक्त किया था। सभी आगंतुक अतिथियों के प्रति कृतज्ञता प्रकट किया। आयोजन में मुख्य रूप् से श्री प्रहलाद राय अग्रवाल, रामकृष्ण ओझा, रोशनलाल अग्रवाल, मुकेश गर्ग, संदिप अग्रवाल तथा शशिकांत गर्ग की गरीमामयी उपस्थिती रही।
छग राज्य व्हालीवाल संघ के सचिव की अकरमखान ने अपने सासार्मित उद्बोधन में बताया कि छग राज्य व्हालीवाल के कोच भी देश में अपनी विश्ष्टि पहचान बना रहा है हमारे राज्य में कई खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अंर्तराष्ट्रीय मैच तक अपनी रह भागिता कर चुके है हमे गर्व है कि छग राज्य में मात्र दो अंर्तराष्ट्रीय व्हालीवाल है जिसमे से एक मो. गौस बेग आपके जिले से है। इस आयोजन में प्रमाणित कर दिया है कि सूरजपुर व्हालीवाल ने सूरज की तरह चमकता हु सिद्ध होगा तथा यहां अच्छे से अच्छे खिलाड़ी उत्पन्न होगी और मै अपनी शुभकामनाएं अर्पित करता हूं आज प्रथम दिवस के खेल मैच के परिणाम इस तरह है।

सीनियर पुरूष वर्ग की प्रतिस्पर्धा में दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे ने सांई रायपुर को 2-0, सूरजपुर में मुंगेली को 2-0, जिन्दल रायगढ़ ने छग पुलिस को 2-0, जशपुर ने बलौदा बाजार को 2-0, कबीरधाम ने बीएसपी को 2-1, दुर्ग ने बिलासपुर को 2-0, बेमेतरा ने सरगुजा को 2-0, धमतरी ने कोरिया को 2-0, कांकेर ने नारायणपुर को 2-0, दुर्ग कार्पोरेशन ने बलरामपुर को 2-0, रायपुर कार्पोरेशन ने बालोद को 2-1, कोरबा ने गरियाबंद को 2-1, रायपुर जिला ने राजनांदगांव को 2-0 से पराजित कर जीत हासिल की। वहीं महिला वर्ग में सीजी पुलिस ने रायपुर कार्पोरेशन को 2-0, सांई रायपुर ने बालोद को 2-0, बीएसपी ने रायगढ़ को 2-0, दुर्ग ने धमतरी को 2-0, सरगुजा ने राजनांदगांव को 2-0 और कबीरधाम ने सूरजपुर महिला टीम को 2-0 परास्त कर पहला मैच अपने पक्ष मंे किया।