मैरिन ड्रायव का गंदा पानी बस्ती मे…बिमारी फैलने की आशंका

अम्बिकापुर

  • तालाब के पानी निकासी से आती है समस्या
  • निकासी के लिए बने नाला है गुणवत्ताविहीन
  • नाले मे कई जगह दरार और सुरंग बनने से बस्ती मे घुसता है पानी

अम्बिकापुर का मैरिन ड्रायव तालाब आस पास के रहवासियो के लिए मुसीबत बनता जा रहा है,, पहले मछलियो के मरने से आस पास बिमारी की संभावना से लोग परेशान रहे ,अब तालाब की जलकुंभी और गंदे पानी की निकासी लोगो के लिए मुताबित बन गई है। क्योकि तालाब से निकलने वाला गंदा पानी पास की बस्ती मे घुस रहा है,, और गंदे पानी के बस्ती मे घुसने से लोग किसी गंभीर बिमारी को लेकर काफी परेशान है। ?????????????????

शहर के मैरिन ड्रायव तालाब को आम लोगो के घूमने फिरने के लिहाज से खूबसूरत बनाने की कवायद पिछले 10 वर्षो से जारी है,, लेकिन निगम की उदासीनता के कारण तालाब मे पसरी गंदगी पहले तालाब की मछलियो के लिए जानलेवा साबित हुई और अब तालाब मे जमा गंदगी और जलकुंभी को निकालने की कवायद लोगो के लिए मुसीबत साबित हो रही है,, दरअसल तालाब की गंदगी और जलकुंभी नाले के माध्यम से निकाली तो जा रही है,, लेकिन नाले की पक्की दिवार मे आई दरार से ये गंदा पानी पास के खालपारा मे घुस रहा है,, जिससे लोग एक बार फिर गंभीर बिमारी के फैलने से आशंकित है। इस बस्ती मे रहने वाली लालसो बाई की माने तो हर बार तालाब के पानी की निकासी के दौरान ऐसी समस्या आती है, लेकिन निगम अधिकारियो को जानकारी के बाद भी वो इसे अनदेखा कर देते है।वही खालपारा निवासी एक बुजुर्ग बिजमोस ने बताया तालाब का पानी निकासी के साथ बरसात मे भी बस्ती मे भर जाता है। जिससे बच्चे कई बार बिमार हो जाते है। ??????????????????????????????????????

इधर अम्बिकापुर के खालापारा के लोग पहले तालाब की मछलियो के मरने से गंभीर बिमारी के आगोश मे थे,, तो अब बस्ती मे घुल रहा वही गंदा पानी लोगो के लिए मुसीबत का कारण बन रहा है,, लेकिन हैरत की बात है कि इतनी बडी समस्या की खबर निगम प्रबंधन नही है,, और निगम के आला अधिकारी सफाई कार्य ठेकेदार द्वारा कराए जाने की बात कह कर अपना पलडा छाड रहे है।

हांलाकि अब हमारे माध्यम से निगम आयुक्त तक खालपारा की ये जीवंत समस्या पंहुच चुकी है। तो अब देखना है कि बस्ती मे घुसे गंदे पानी की इस समस्या के बाद निगम प्रबंधन किसी गंभीर बिमारी से बचने के लिए क्या तरकीब अपनाता है।