मैनपाट बैंक डकैती के 8 आरोपी गिरफ्तार क्राईम ब्राांच और कमले·ापुर पुलिस को मिली सफलता

अम्बिकापुर

मैनपाट इलाके के सेंट्रल बैंक मे हुई 19 लाख रुपए डकैती का खुलासा पुलिस अधीक्षक सरगुजा राधेश्याम नायक ने कर दिया है। कमले·ार पुलिस और क्राईम ब्राांच पुलिस ने अपनी संयुक्त कार्यवाही मे मामले से जुडे 8 आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिनसे पुलिस ने फिलहाल 5 लाख 49 हजार रुपए बरामद कर लिए है। जबकि बांकी रकम की बरामदगी के लिए पुलिस आरोपियो को रिमाण्ड मे लेने का प्रयास कर रही है।

पुलिस अभिरक्षा मे खडे इन आठ आरोपियो मे चार ,,पडोसी राज्य झारखंड के कुख्यात आरोपी है। वही चार स्थानिय आरोपियो मे एक पूर्व बीडीसी भी रह चुका है। पकडे गए आरोपियो पर बीते 17 मार्च को मैनपाट के कमले·ापुर सेंट्रल बैंक मे 19 लाख की बैंक डकैती का आरोप है। इधर आज सरगुजा एसपी ने मामले का खुसाला करते हुए बताया कि डैकती के इस मामले को योजनाबद्द तरीके से अंजाम दिया गया है। जिसके तहत स्थानिय आरोपियो की मदद से झारंखड के रांची निवासी मास्टमाईंड राजेश सहाय की अगुवाई मे ?????????????????????हथियारबंद मंटू सिंह,मुन्ना पाण्डेय,राजू वर्मा और विनोद वर्मा बैंक के अंदर घुसे, और बैंक से 19 लाख रुपए नगद लेकर फरार हो गए। पुलिस सूत्रो के मुताबिक डकैती के बाद बैंक के अंदर और बाहर मौजूद आरोपी अलग अलग साधनो से कोरबा और चांपा स्टेशन होते हुए झारंखड के रांची पंहुच गए थे। जंहा डकैती के मास्टरमाईंड राजेश सहाय के घर डैकती की रमक का बंटवारा हुऔ जिसके बाद सभी आरोपी अपने अपने गृह ग्राम के लिए रवाना हो गए थे।
?????????????????बैंक डकैती की ये घटना ना केवल सरगुजा पुलिस के लिए एक सर दर्द साबित हो रही थी, बल्कि नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक के लिए आरोपियो की गिरफ्तारी एक चुनौती थी। हांलाकि इसी दौरान कापू के सोनपुर जंगल मे पुलिस ने डैकती में प्रयुक्त मोटरसाईकिल बरामद की ,, जो पुलिस के लिए मील का पत्थर साबित हुई। और पुलिस ने मोटरसाईकिल के आधार पर अंजिल डनसेना नामक डैकतो के मददगार को गिरफ्तार किया। जिसके बाद मामले का परत दर परत खुलासा हुआ और 12 दिनो बाद ही सरगुजा पुलिस ने डकैती के सभी आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके पास पुलिस ने 5 लाख 49 हजार रुपए नगद, तीन देशी कट्टा , चार जिंदा कारतूस, और 14 मोबाईल बरामद किए है। इसके अलावा पुलिस ने लूट के रुपयो से खरीदे गए 1 लाख 10 हजार के जेवरात भी पुलिस ने बरामद कर लिए है।

 

सरगुजा की कमले·ारपुर और क्राईम ब्राांच पुलिस को मिली इस सफलता के बाद पुलिस के सामने डकैती की बांकी रकम की बरामदगी एक बडी चुनौती है। जिसके लिए पुलिस आरोपियो को न्यायालय से रिमाण्ड मे लेने की तैयारी है। जिसके बाद पुलिस बैंक अधिकरियो से आरोपियो की शिनाख्तगी और बांकी की रकम बरामद करने का प्रयास करेगी।