मैनपाट के डायरिया प्रभावित पैगा गाँव में उतरा CM का हेलीकाप्टर…छात्र ने CM से कहा आपके जैसा बनना चाहता हूँ

अम्बिकापुर

 

मुख्यमंत्री रमन सिंह अपने बलरामपुर दौरे से वापसी के दौरान अचानक ही सरगुजा जिले के मैनपाट के सुपलगा पहुचे। सभी को पता था की सीएम वापस रायपुर जा रहे है लेकिन तभी सुबह करीब दस बजे अचानक ही सीएम का चौपर मैनपाट के सुपलगा में उतर गया। सुपलगा पहुचकर मुख्यमंत्री ने सरई के पेड़ के नीचे चौपाल लगाई और वहा ग्रामीणों व स्कूली बच्चो से मुलाक़ात की और मुख्यमंत्री बच्चो को चाकलेट बांटी इसी दौरान जब मुख्य मंत्री ने एक छात्र अभिप कुमार से पूछा की तुम क्या बनना चाहते हो जिस पर अभिप ने कहा की मै आपके जैसा बनना चाहता हूँ.चौपाल में मुख्यमंत्री ने पैगा मिडिल स्कूल के बच्चों से 17 और 18 का पहाड़ा पूछा। उन्होंने स्कूल के शिक्षकों को पढ़ाई की गुणवत्ता का विशेष रूप से ध्यान रखने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मैनपाट क्षेत्र के  तिब्बती शरणार्थियों की ओर से मुख्यमंत्री को भगवान बुद्ध की प्रतिमा भेंट की गयी।

पैगा पहुचे सीएम ने क्षेत्र के लिए अनेक घोषनाये की है जिनमे पैगा से परपटिया तक पुलिस के साथ सड़क का निर्माण अगले बजट में काराया जाना.. क्षेत्र की सभी बस्तियों में विद्दुतीकरण कराया जाना.. सरगुजा विकास प्राधिकरण से दो बस्तियों में सड़क निर्माण… पैगा सुपलगा क्षेत्र में प्रधानमंत्री उज्वला योजना और आवास योजना का लक्ष्य बढाए जाने की घोषणाये की है।

गौरतलब है की मैनपाट का यह गाँव जो पिछले साल डायरिया के प्रकोप से ग्रसित था और उल्टी दस्त से यहाँ कई मौते हुई थी। ग्रामीणों की मौत के बाद इस गाँव में कांग्रेस का एक केन्द्रीय दल गाँव के निरीक्षण के लिए भी आया था और उसी गाँव में मुख्य मंत्री की चौपाल कई मायनों में इस गाँव की बदहाली दूर करने से लेकर देखी जा रही है। वही जिस गाँव में सीएम पहुचे है वह ना तो मोबाइल नेटवर्क है और ना ही कम्युनिकेशन का कोई अन्य साधन है। इस दौरान सीएम ने उपस्थित लोगो की समस्याये सुनी और निराकरण के लिए निर्देश भी दिए बहरहाल मुख्यमंत्री की इस चौपाल में उनकी टीम के अलावा सरगुजा कलेक्टर भीम सिंह, एसपी आर एस नायक, डीऍफ़ओ मो.शाहिद, एसडीएम आर एन पाण्डेय, उपसरपंच श्रीराम यादव, उपसरपंच कमलेश्वरपुर रजनीश पाण्डेय सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधी व आस पास के गाँव के लोग भी मौजूद रहे।