मुख्यमंत्री रमन सिंह ने किया IPL मैच का अवलोकन

रायपुर

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कल रात नया रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच का अवलोकन करते हुए वहां हजारों की संख्या में मौजूद दर्शकों का अभिवादन किया।

RCB  vs. DD के बीच हुए इस मैच में एक बार फिर कप्तान विराट कोहली के एक और अर्धशतक के दम पर रॉयल चैंलजर्स बेंगलोर ने रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट से हराया। जीत के साथ ही आरसीबी ने प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई भी कर लिया। ये आरसीबी की लगातार चौथी जीत थी जिसके बाद वो अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। करो या मरो के मुकाबले में दिल्ली के 139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने सलामी बल्लेबाजी कोहली की 45 गेंद में छह चौकों की बदौलत 54 रन की नाबाद पारी से 18.1 ओवर में चार विकेट पर 139 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

चलिए नजर डालते हैं इस मैच के मजेदार आकड़ों पर:

1. विराट कोहली आईपीएल सीजन में 900 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने। कोहली को 1000 रन पूरे करने के लिए तीन मैचों में 81 रन चाहिए।
2. आईपीएल-9 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 19 बार 50 रन की साझेदारी की है। इनमें से 16 बार कोहली साझेदारी का हिस्सा रहे हैं।
3. आखिरी चार मैचों में आरसीबी के स्पिन गेंदबाजों ने 16 विकेट झटके। जबकि पहले 10 मैचों में वो सिर्फ 15 विकेट ही ले पाए थे।
4. इस आईपीएल सीजन में अभी तक विराट कोहली 10 बार 50 से ऊपर रन बना चुके हैं। ऐसा करने वाले कोहली पहले बल्लेबाज हैं। .
5. आईपीएल लीग टेबल में बेंगलोर दूसरे नम्बर पर आ गया है। आईपीएल के पिछले पांच सीजन में वही टीम चैंपियन बनी है जो ग्रुप स्टेज में दूसरे नम्बर पर थी।
6. पहले भी आईपीएल नॉकआउट स्टेज में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पांच बार जगह बना चुकी है।
7. दिल्ली डेयरडेविल्स का एक भी गेंदबाज आईपीएल टॉप-10 विकेट टेकर्स की लिस्ट में नहीं है।
8. क्विंटन डीकॉक टी-20 मैच में 18 बार अर्धशतक जड़ चुके हैं। इसके अलावा वो टी-20 में तीन शतक भी लगा चुके हैं।
9. आरसीबी के गेंदबाज युजवेंद्र चहल अभी तक आईपीएल-9 में 19 विकेट ले चुके हैं। बोलिंग चार्ट में चहल टॉप गेंदबाज हैं। जबकि वो दूसरे नम्बर के भुवनेश्वर कुमार से कम मैच खेले हैं।
10. दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल-9 में 35 बदलाव किये। करुण नायर, संजू सैमसन और अमित मिश्रा सिर्फ ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने सभी 14 मैच खेले।