मनप्पुरम गोल्ड फायनेंस में दिन दहाड़े करोडो की डकैती…!

पांच नकाबपोस हथियार बंद ने डकैती को दिया अंजाम 

लगभग तीन करोड़ की डकैती कर शहर से हुए फरार 

झारखंड से जुड़े हो सकते है डकैतों के तार

अम्बिकापुर- सुशील कुमार 

अम्बिकापुर संभाग मुख्यालय के ह्रदय स्थल में ब्रम्ह रोड पर स्थित मनाप्पुरम गोल्ड फायनेंस के आफिस में दिन दहाड़े अज्ञात लगो ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। संस्था के कर्मचारियों और वहा मौजूद ग्राहकों के मुताबिक़ पांच नकाब पोश हथियार बंद बदमाश अचानक ही आफिस में आए और बन्दूक की नोक पर पहले तो मेन गेट को लाक कर दिया फिर वहा मौजूद चार ग्राहकों को जमीन में बैठा दिया और फिर संस्था के चारो कर्मचारियों को हथियार के दम पर कैश रूम में ले गए और कर्मचारियों से ही निकलवाकर वहा रखा लगभग ढाई करोड़ रूपए का सोना व एक लाख तीस हजार रुपये नगद लेकर फरार हो गए। फायनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने बताया की लुटेरे पहले तो सभी के मोबाइल से सिम कार्ड निकलवा दिए और फिर सीसीटीवी का वायर निकालने के बाद अज्ञात आरोपियों ने इंटरनेट का राउटर और सीसीटीवी की फ्लापी ड्राईव को निकला कर अपने पास रख लिया। पैसा और सोना लूटने के बाद लुटेरो ने आफिस में मौजूद दो महिला व दो पुरुष कर्मचारी  समेत आठ लोगो को कैश रूम में बंधक बनाकर मौके से फरार हो गए। अम्बिकापुर शहर के बीचो बीच एक महीने के अंतराल में हुई इस बड़ी डकैती के बाद शहर में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है लोग खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे है। ज्ञात हो की पिछले दिनों ग्रामीण बैंक के लाकर को काट कर बैंक में रखा सोना पार कर दिया गया था। फिलहाल इस घटना के बाद मौके पर एसपी आर एस नायक, एएसपी राम कृष्ण साहू, कोतवाली मणिशंकर चंद्रा  व नरेश चौहान, क्राइम ब्रांच से भूपेश सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पंहुच गए है और जिले में चारो ओर नाकेबंदी कर दी गई है। वही मौके पर डाग स्क्वायड और फारेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी पहुच कर वहा पड़े मोबाइल फोन व सीसीटीवी बाक्स से फिंगर प्रिंट तलासने में जुट गई है। इसके अलावा पुलिस आस पास के दुकानों में लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेज भी खंगालने में जुट गई है।

जगदम्बा पाण्डेय…मैनेजर मनाप्पुरम गोल्ड फायनेंस

इस सम्बन्ध में संस्था के मैनेजर जगदम्बा पाण्डेय ने बाताया की रोजाना की तरह कर्मचारी अपने काम में लगे थे, और ग्राहक अपनी किश्त पटाने के लिए काउंटर में खड़े थे तभी सबसे पहले दो नकाबपोश हथियार बंद लोग सीधे काउंटर के अन्दर की तरफ आ गये और मुझसे धक्का मुक्की करने लगे और फिर मोबाइल की सिम और बैटरी निकालने के दौरान तीन और लोग दफ्तर के अन्दर आये और हम सभी चार कर्मचारियों को कैश रूम के अन्दर ले गए और कैश रूम में रखे ढाई करोड़ रुपये का सोना व एक लाख तीस हजार रुपये नगद लेकर फरार हो गए।

आर एस नायक..पुलिस अधीक्षक सरगुजा

इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक सरगुजा का कहना है की प्रारम्भिक जांच में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है। फायनेंस के कर्मचारियों के मुताबिक लुटेरे बोल चाल की भाषा से झारखंड के लग रहे थे। आरोपियों को पकड़ने के लिए चारो ओर नाकेबदी कर दी गई है।