बतौली में भी छठ व्रतियों में अभूतपूर्व उत्साह… विधायक ने मद से दिए दो लाख रुपए, किया भूमि पूजन

बतौली (निलय त्रिपाठी) क्षेत्र में भी छठ पूजन के लिए प्रतिवर्ष उत्साह बढ़ता जा रहा है। इस वर्ष सैकड़ों लोगों ने छठ पूजा में भाग लिया। गुरुवार को डूबते सूर्य को अर्ध्य देकर छठ व्रतियों ने छठ के पूजन आयोजन में उत्साहपूर्वक अपनी उपस्थिति दर्शायी।शुक्रवार को उगते सूर्य को अर्ध्य देकर व्रत का पारण संपन्न हो सकेगा। बतौली क्षेत्र में भी वर्ष दर वर्ष छठ व्रतियों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस साल एन एच 43 पर बतौली से लगे जोकी नाले व बतौली बगीचा मार्ग में बिलासपुर नदी में टेंट पंडाल लगा कर छठ पूजा का आयोजन किया जा है। इस अवसर पर बतौली,कुनकुरी,बिलासपुर ग्राम व केनापारा से काफी संख्या में व्रती उपस्थित हुए ।गाजे बाजे के साथ साम को 4 बजे सभी ब्रतियों ने अपने घर से नदी के लिए निकले इस दौरान सैकड़ों की संख्या में नगर वासी भी शामिल हुए।

स्थानीय विधायक अमरजीत भगत ने कुछ महीनो पहले एन एच 43 में पड़ने वाले जोकी नाला में छठ घाट निर्माण के लिए विधायक मद से दो लाख रुपय दिया था जिसका आज विधायक ने अपने साथियों के साथ भूमि पूजन किया, इस मौके पर बतौली ग्राम पंचायत के सरपंच हिंदलाल पैकरा,उपसरपंच सुरेश गुप्ता, अरविंद गुप्ता ,मनोज कामरेड,अजित गुप्ता,अमित गुप्ता,सोनू अग्रवाल,प्रिंस गुप्ता,आलोक गुप्ता,आनंद गुप्ता मुन्नू, निलय त्रिपाठी,विनोद शर्मा,अचल गुप्ता,सूरज गुप्ता,सुनील गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

सरपंच हिंदलाल पैकरा ने कहा कि जल्द ही  छठ घाट का निर्माण कार्य शुरु हो जाएगा ।छठ घाट के ना होने से बतौली वासियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था ।अस्थाई तौर पर घाट बनाकर किसी तरह व्रत आयोजन संपन्न किए जा रहे थे। एन एच 43 का  नवनिर्माण चल रहा है जोकी नाले में भी निर्माण कार्य जारी है ।ऐसे में छठ व्रतियों के लिए काफी मुश्किल आ रही थी ।फिलहाल अस्थाई तौर पर व्यवस्था दुरुस्त की गई है। अगले साल से छठ घाट बनने से बेहतर हालातों में ब्रती पूजन आयोजन संपर्क कर सकेंगे।