फोन पर बैंक कर्मी बन एटीएम का नंबर पूछा और उड़ गए खाते से पैसे

अम्बिकापुर 

बतौली से निलय 

बतौली के झरगवां निवासी नेहरू राम पिता बुंदला को दोपहर 1:30 बजे 9709307337 मोबाइल नम्बर से फोन आया फोन पर अज्ञात शख्स ने कहा की बैंक से बोल रहा हु, तुम्हारा एटीएम व अकाउंट बन्द हो जायेगा, अकाउंट चालु रखना है या नही, अगर रखना है तो अपना एटीएम कार्ड के पीछे लिखा 16 अंक का नम्बर और कोड बताओ।
प्रार्थी ने अज्ञात यूवक जोकि अपने आप को बैंक का अधिकारी बता रहा था उसे बोला की मैं अभी खेत में हु और एटीएम कार्ड मेरा घर में रखा हुआ है, तब किसान को अज्ञात यूवक ने कहा की अगर एटीएम चालू रखना है तो जल्दी से घर जाओ और अपना एटीएम का नम्बर बताओ और झांसे में आ चुका प्रार्थी अकाउंट बन्द हो जाने के डर से खेत से भागे भागे घर गया और पुनः अज्ञात यूवक का फोन आने पर अपने एटीएम के पीछे अंकित 16 अंक का नम्बर बता दिया और एटीएम का पिन बताने के बाद अज्ञात यूवक ने फोन काट दिया। प्रार्थी नेहरू राम को दुबारा उसी नम्बर से फोन किया गया दुबारा फोन आने पर अज्ञात यूवक ने बोला की तुम्हारे मोबाईल के मैसेज में अब जो 6 अंक का नम्बर आएगा उस अंक को बताना। यूवक ने जैसे ही मोबाईल के मैसेज बॉक्स में आये मैसेज के 6 अंक को बताया वैसे ही किसान नेहरू राम के खाते से 40 हजार रुपये निकल गए।
किसान नेहरू राम ने बताया की उक्त राशि जो की उसके खाते में थी वह प्रधानमन्त्री आवास योजना के तहत मिला 52 हजार रूपये था और 11 हजार लगभग पहले से खाते में था। प्रार्थी आज अपना खाता चेक करवाने बतौली स्टेट बैंक आया खाता चेक करवाने के बाद पता चला की उसके खाते से 40 हजार रूपए आज के दिनाक में निकाला गया है। ठगी के शिकार हुए किसान नेहरू राम ने घटना की शिकायत बतौली थाने में दर्ज करा दी है।
गौरतलब है की ऐसी घटना बतौली क्षेत्र में कुछ दिनों पहले भी ललाती में हो चुकी है। ज्ञात है की बतौली विकासखण्ड के ग्रामीण क्षेत्रों के भोले भाले किसानों को आये दिन ऐसा फोन आता है, कई बार पहले भी ऐसा केस बतौली स्टेट बैंक में सुनने को आया है की आपका खाता बन्द होने वाला है अपने एटीएम का पिन व नम्बर बताओ। ऐसे में खाता बन्द होने के डर से क्षेत्र के भोलेभाले कुछ अनपढ़ किसान बैंक का अधिकारी सोच कर सब कुछ बता देते है और ठगी का शिकार बन जाते है।