पुलिस कस्टडी मे मौत.. केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के बाद.. क्यों परिजनो से मिलेगी केन्द्रीय राज्यमंत्री?..

अम्बिकापुर . केन्द्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह 27 जुलाई से दो दिन तक छत्तीसगढ प्रवास पर रहेंगी. आदिवासी मामलो की केन्द्रीय राज्य मंत्री श्रीमति सिंह इससे पहले 26 जुलाई की शाम नई दिल्ली से रांची पहुंचेगी और फिर रांची मे रात्रि विश्राम के बाद सुबह सडक मार्ग से छत्तीसगढ के लिए रवाना होंगी. छत्तीसगढ के जशपुर,  बलरामपुर , सरगुजा और सूरजपुर जिले के कई कार्यक्रमो मे हिस्सा लेने के बाद 28 तारिख को वो नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगीं.. राज्य मंत्री का ये दौरा कस्टडी मे हुई मौत मामले को लेकर काफी अहम माना जा रहा है . क्योकि इस दौरान वो अम्बिकापुर पुलिस कस्टडी युवक के मौत मामले मे उनके परिजनो औऱ पुलिस अधिकारियो से भी मुलाकात करेंगी.. 

सरगुजा सासंद एंव केन्द्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह 26 जुलाई की शाम 6 बजे नियमित विमान से रांची के लिए रवाना होगीं.. और फिर शाम 7.50 पर रांची पहुंचकर वो स्थानिय कार्यक्रम मे शामिल होकर कार्यकर्ताओ से मुलाकात करेंगी.. रांची के गेस्ट हाउस मे रात्रि विश्राम के बाद श्रीमति सिंह अगले दिन 27 जुलाई को सुबह सडक मार्ग से छत्तीसगढ के जशपुर के लिए रवाना होगी. वहां 11 बजे पहुंचकर वो स्थानिय कार्यकर्ताओ से मुलाकात कर प्रेस को संबोधित करेंगी. फिर वहां से दोपहर 12 बजे रवाना होकर वो बलरामपुर जिले के कुसमी पहुंचेगी. वहां पर स्थानिय कार्यक्रमो मे हिस्सा लेकर 2 बजे डीपाडीह के लिए रवाना होगी और डीपाडीह के बाद शंकरगढ , राजपुर , बरियों , होते हुए अम्बिकापुर पहुंचेंगी.. अम्बिकापुर मे प्रशासन औऱ पुलिस अधिकारियो से मुलाकात कर केन्द्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह प्रेस को संबोधित करके. सूरजपुर जिले के लिए रवाना हो जाएगीं. जहां रात्रि भोजन करने के बाद श्रीमति सिंह रात अपने रामानुजनगर स्थित निवास पर पहुंच कर लोगो से मुलाकात करेंगी. 

अगले दिन मृतक के परिजनो से मुलाकात 
27 जुलाई के अपने व्यस्ततम दौरे और घर पर रात्रि विश्राम के बाद रेणुका सिंह अगले दिन सुबह अपने निवास मे स्थानिय कार्यकर्ताओ से मुलाकात करके 28 जुलाई की सुबह 7.30 बजे सूरजपुर जिले के ही अधिना सलका के लिए रवाना होगी. अधिना सलका वही गांव है . जहां के पंकज नाम के युवक की कुछ दिनो पहले अम्बिकापुर पुलिस कस्टडी मे संदेहास्पद मौत हो गई थी.. यहां पहुंचकर श्रीमति सिंह मृतक के परिजनो से मुलाकात करके मामले की सच्चाई तक पहुंचने का प्रयास करेंगी. गौरतलब है कि इस मामले को लेकर कल ही श्रीमति सिंह केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिल चुकी है. और उसी मुलाकात के बाद रेणुका सिंह का सरगुजा जिले आने का अचानक कार्यक्रम बना.. लिहाजा परिजनो से मुलाकात करके केन्द्रीय राज्य मंत्री रायपुर के लिए रवाना हो जाएगी और रात 8 बजकर 35 मिनट पर रायपुर एयरपोर्ट से नियमित विमान द्वारा नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगीं.. कुल मिलाकर सरगुजा सासंद और मोदी सरकार मे राज्य मंत्री रेणुका सिंह का ये दौरा पुलिस कस्टडी मे युवक के मौत मामले को लेकर ही है.. हालाकि इस दौरान वो उन क्षेत्रो के भाजपा  कार्यकर्ताओ औऱ पदाधिकारियो से मुलाकात करेंगी. जिनसे जीत और मंत्री बनने के बाद वो नही मिल पाई थी.. 

अपने दौरे के दौरान वो साईबर क्राईम पुलिस की कस्टडी मे युवक पंकज की मौत मामले मे परिजनो से मुलाकात के साथ ही वो सरगुजा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियो से भी मुलाकात कर सकती हैं. बहरहाल केन्द्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह के इस दौरे के बाद पुलिस कस्टडी मे मौत का मामला और तूल पकड सकता है.. क्योकि वो जशपुर से लेकर सरगुजा और बलरापुर के कई स्थानो मे प्रेस और लोगो से मुलाकात करेंगी. इस दौरान ये मामला राजनैतिक गलियारो से लेकर सामाजिक गलियारो तक गरमा सकता है..