पत्रकारिता की आड़ में उगाही करने वाला आरोपी गिरफ्तार

नौकरी के नाम पर की थी ठगी ,मारपीट ,धमकी सहित अन्य आरोप

रामानुजगंज-बलरामपुर

लंबे समय से क्षेत्र में पत्रकारिता की आड़ लेकर लोगो को धमकी देने , मारपीट करने  तथा ब्लेकमेलिंग करने सहित नौकरी के नाम पर लाखो रूपए की ठगी करने के आरोप में आज एक युवक को रामानुजगंज  पुलिस ने शिकायत के आधार पर  गिरफ्तार किया है।

बलरामपुर -रामानुजगंज के पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने बताया कि क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 3 निवासी मोहम्मद दस्तगीर अंसारी पिता स्व. सदीक अंसारी  के साथ क्षेत्र के वशिम बारी , नुरदीदन मौलाना , इदरीश खलिफा , नईम मंशुरी , के द्वारा एक राय होकर 18 सितंबर को षड़यंत्र पूर्वक जामा मस्जिद में वाड्स्पअप व फेसबुक में समुदाय के विरूद्ध अपमानजनक लेख प्रसारित करने की बात को लेकर अश्लील गाली – गलौज व जान से मारने की धमकी दी गई थी । इस मामलें में पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध धारा 120 बी , 294 ,506, 34 के तहत अपराध कायम किया था ।

इसी प्रकार विजय नगर चौकी के ग्राम गम्हरिया निवासी जश्वंत सिंह पिता रामचन्द्र सिंह को 21 अगस्त को दिन के 1 बजे लरंगसाय चौक पर रोक कर वशीम बारी पिता सफी उल्लाह सहित इरफान अंसारी ने 10 हजार रूपए की मांग की और जान से मारने की धमकी देते हुए जातिगत गाली – गलौज किया ।

इसी प्रकार एक अन्य मामलें में झारखण्ड़ थाना बरवाडीह के ग्राम पोखरी कला निवासी हारून रशीद पिता स्व. मोम्मद निजामुद्दीन अंसारी से 23 अगस्त 2011 को आरोपी वशीम बारी के द्वारा नौकरी लगवाने के नाम पर दो लाख रूपए लिए गए । नौकरी नहीें लगने व पैसा वापस नहीें करने के रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध धारा420 के तहत अपराध कायम किया था ।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार तीनों प्रकरण की विवेचना में यह बात सामने आयी कि आरोपी वशीम बारी के द्वारा नौकरी के नाम पर लिये गए दो लाख रूपए से घर के लिए एक नग फ्रीज , टीवी , स्केनर प्रिंटर , की वोर्ड , मोटरसायकल , यूपीएस , दो नग मोेबाईल खरीदा था । बाकी राशि को उसने खर्च करना बताया । आज पुलिस अधीक्षक एवं एसडीओं की के दिशा निर्देंश में थाना प्रभारी रामानुजगंज सी तिग्गा , थाना प्रभारी राजेश बांगडें , उपनिरीक्षक के.के शुक्ला , बी.जाहीरे , एस.के कवर , प्रशिक्षु उपनिरीक्षक राकेश सूर्यवंशी , प्रधान आरक्षक राधेश्याम , सुधीर सिंह राकेश तिवारी , संजय तिवारी , विकास गुप्ता , स्लाम अंसारी  ने पत्रकारिता की आड़ में इस प्रकार के अवैध काम को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार करते हुए खरीदा गया सारा समान जप्त कर लिया है।