निर्दोषो की मौत पर राजनीति ……. कांग्रेस का प्रदर्शन और भाजपा के सवाल से मचा बवाल

अम्बिकापुर

अंबिकापुर बिलासपुर मुख्य मार्ग पर ग्राम भिट्ठीकलां चौक में कल कांग्रेस ने चक्का जाम किया था। जिसमे कांग्रेस कार्यकर्ताओ के साथ ही विधानसभा नेता प्रतिपक्ष भी चक्का जाम और प्रदर्शन मे शामिल रहे है। दरअसल उदयपुर क्षेत्र मे संचालित अदानी कोल ब्लाक और एसईसीएल की अमेरा कोल खदान के परिवहन मे लगे ट्रक ने पिछले चार पाच वर्षो मे अनगिनत लोगो को अपनी चपेट मे लिया है। जिसमे से ज्यादा तर की मौत भी हो चुकी है। लेकिन दूसरी तरफ इस प्रदर्शन पर भाजपाई ने कांग्रेस पर सवाल खडा करना शुरु कर दिया है। एक प्रेस नोट जारी कर भाजपा के बडे नेताओ ने क्या क्या प्रतिक्रिया दी आगे पढिए……

भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंह ने कांग्रेस के इस प्रदर्शन को नाटकीय प्रदर्शन बताते हुए प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा की नेता प्रतिपक्ष उन वाहनों से कुचली गयी निर्दोष जनता की लाशों पर मातम मना रहे हैं,  जिन वाहनों के मालिकों के साथ परिवहन के इस धंधे में स्वयं हिस्सेदार हैं, उन्होंने कहा कि जो लोग खुद ही ट्रकों के पहियों से आम जनता को रौंद रहे हैं वही जनता की नजरो में दुधिया दिखने के लिए कोल परिवहन में लगी ट्रकों के विरुद्ध आन्दोलन का ड्रामा खेल रहे हैं । कांग्रेसी नेताओं के इस आचरण व नौटंकी को देखकर गिरगिट भी स्वयं पर शर्म महसूस कर रहा है । अनुराग ने कहा कि यह बात सत्य है कि अदानी बिलासपुर प्राईवेट लिमिटेड एवं एस.सी.सी.एल. अमेरा द्वारा नियमानुसार शासन के शर्तों के अधीन कोयले का उत्खनन्न किया जा रहा है, जो कि पूरे देश भर में इस प्रकार के प्रोजेक्ट संचालित किये जाते हैं, किन्तु प्रश्न यह उठता है कि इन खदानों से कोयले का सड़क मार्ग द्वारा परिवहन कौन कर रहा है, इसके पीछे किसका संरक्षण है। यह भी अब स्पष्ठ कराया जाएगा कि इन ट्रकों में अभी तक गति-नियंत्रक क्यों नहीं लगाया गया ? एवं झारखण्ड से कितने वाहन चालक इन ट्रकों को चला रहे हैं, तथा इन चालकों का कौशल एवं चारित्रिक प्रमाणिकरण अभी तक लिया गया है या नही ?

सरगुजा सांसद कमलभान ने कहा कि पूरा शहर जनता है कि अदानी और अमेरा खदानों के ट्रांसपोर्टरों सरगना कौन है और किसकी किसकी जेब में इसकी हिस्सेदारी जा रही है. यदि साहस है तो नेता प्रतिपक्ष यह नौटंकी करना बंद करके अपने ही पार्टी के नेता नगर निगम अंबिकापुर सभापति शफी अहमद ने जिस प्रकार स्वयं को परिवहन कर्ता होना स्वीकार किया है. इसी प्रकार वे भी स्वीकार कर्रे कि वे स्वयं अदानी और अमर के परिवहनकर्ता के रूप में शामिल हैं और इस नाते कोल परिवहन की गाड़ियों से हुई निर्दोष जनता की मौत के जिम्मेदार हैं.

भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी ने कहा कि भाजपा सरगुजा नेता प्रतिपक्ष के इस दोहरे चरित्र व चक्काजाम और धरने की नौटंकी पर हल्की राजनीति की घोर निंदा करती है व भारतीय जनता पार्टी सरगुजा यह स्पष्ठ करना चाहती है कि वो सरगुजा में किसी प्रकार से अनियंत्रित अव्यवस्थित ट्रकों में इस प्रकार से हो रहे संचालन के घोर विरूद्ध है और इस प्रकार के परिवहन के विरूद्ध सड़क पर भी उतरने के लिए तत्पर और तैयार है। कांग्रेसी कोल परिवहनकर्ताओं के वाहनों से असमय काल-कलवित निर्दोष जनता के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए अनियंत्रित कोल परिवहन के तथा नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के इस डबल रोल ड्रामें के खिलाफ शीघ्र ही भाजपा सरगुजा आगामी 1 जुलाई को भिट्ठीकला चैक पर ’’पोल-खोल’’ धरना आयोजित करेगी और जनता को सच से अवगत करायेगी।