धान बोनस में 24 लाख के गबन के आरोपियों पर मामला दर्ज

कलेक्टर की जांच टीम ने की कार्यवाही..2013-14 में फर्जी अहरण का मामला

अम्बिकापुर

सरगुजा जिले के धौरपुर कोपरेटिव बैंक शाखा में वर्ष 2013-14 में किसानो को मिलने वाली बोनस की राशी को फर्जी तरीके से आहरण कर गबन करने का आरोप लगा था। अम्बिकापुर के गांधीनगर निवासी अवधेश मिंज ने शिकायत की थी की धौरपुर शाखा में किसानो के बोनस का फर्जी तरीके से गबन किया गया है। जिस पर सरगुजा कलेक्टर ने डिप्टी कलेक्टर सूर्य किरण अग्रवाल व उमेश पटेल को जांच सौपी थी वही जांच अधिकारियों की जांच में धौरपुर को आपरेटिव बैंक के तात्कालिक ब्रांच मैनेजर अजीत सिंह, बैंक कर्मी बचन राम शांडिल्य व गोविन्द सिंह के द्वारा धान बोनस का चौबीस लाख नब्बे हजार सात सौ अस्सी रुपये का फर्जी तरीके से आहरण कर गबन करना पाया है और दोषियों के विरुद्ध धौरपुर थाने में मामला भी दर्ज करा दिया गया है।

जिले के धौरपुर थाने में आरोपियों के खिलाफ जिला प्रशासन के आदेश से ऍफ़ आई दर्ज कराई गई है जिसमे वर्ष 2013-14 में 185 किसनो की बोनस की रकम का फर्जी आहरण करने के मामले में 420 का मामला दर्ज किया गया है। वही इस मामले में अब तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

जे. केरकेट्टा थाना प्रभारी धौरपुर

इस मामले में धौरपुर थाना प्रभारी ने बाताया की किसानो के धान बोनस की रकम में गबन की शिकायत प्रशासन द्वारा प्राप्त हुई है जिस पर तीन आरोपी अजीत सिंह, बचन राम शांडिल्य और गोविन्द सिंह के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले में अभी कुछ कागजात जुटाने बाकी है इस वजह से आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है कागजी कार्यावाही पूर्ण होते ही आरोपियों को गिरफ्तार भी किया जाएगा।