तेलीबांधा तालाब के प्रतीक चिन्ह का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण..तब रापा, गैती,कुदारी भेंट कर किया गया सम्मानित!..

रायपुर.. मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आज राजधानी रायपुर के तेलीबांधा तालाब के पास साहू समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कर्मा जयंती पर अवकाश घोषित करने के उपलक्ष्य में अभिनंदन किया गया। इस मौके पर उन्होंने साहू समाज द्वारा एल.ई.डी. प्रतीक चिन्ह ‘तेलीबांधा तालाब’ का लोकार्पण किया। श्री बघेल ने हरेली तिहार के मौके पर नांगर, गैंती और अन्य कृषि यंत्रों की पूजा अर्चना भी की। कार्यक्रम में साहू समाज द्वारा मुख्यमंत्री को नांगर और गेंड़ी भेंट कर सम्मानित किया गया।

समारोह में मुख्यमंत्री ने सभी लोगों को हरेली तिहार की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज हरेली से त्योहारों की शुरूआत होती है। यह मुख्य रूप से किसानों का त्योहार है। हरेली तिहार पर यहां दीवाली जैसा उत्साह नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि हरेली, तीज, छठ, मां कर्मा और विश्व आदिवासी दिवस पर अवकाश घोषित किए गए हैं इससे यहां के लोगों में जुड़ाव और स्वाभिमान की भावना दिख रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नई दिल्ली के छत्तीसगढ़ भवन में छत्तीसगढ़ की थाली मिल रही है वहां भी छत्तीसगढ़ी पकवान बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति सबको साथ लेकर चलने की है। मिल जुलकर रहना और सभी का सम्मान करना यहां की विशेषता है। हमें सबकी भागीदारी से अपनी संस्कृति और विरासत को बचाए रखना है। इस अवसर पर अखिल भारतीय साहू समाज के कार्यकारी अध्यक्ष श्री मोती लाल साहू, साहू समाज रायपुर के श्री मेघराज साहू सहित अनेक पदाधिकारी और बड़ी संख्या में सामाजिक बंधु उपस्थित थे।