जोगी ने कहा मंदिर का वादा करने वाले शौचालय बनाकर ठग रहे हैं..!

लूट और झूठ की सरकार को उखाड़ फेंकने का अभियान है सत्ता पलट यात्रा : जोगी

जनता भाजपा से निराश कांग्रेस पर अविश्वास

किसान सडक़ पर होता है तो सरकार तिहार मनाती है

रायपुर छत्तीसगढ़ की सत्ता पर बीते 14 वर्षों से काबिज भाजपा सरकार को लेकर पूरे प्रदेश में जबरदस्त आक्रोश व निराशा का माहौल है साथ ही जनता के मन में कांग्रेस के प्रति अविश्वास का वातावरण है यही वजह है आत जनों के बीच 2018 के लिये स्वाभाविक विकल्प बनकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे उभर रही है उक्त बातें सागौन बंगला स्थित निवास पर मीडिया से चर्चा करते हुये जोगी कांग्रेस के मुखिया अजीत जोगी ने कहीं उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश की 90 विधान सभाओं तक जाने वाली सत्ता पलट यात्रा से पूरे प्रदेश में उत्साह का वातावरण बन रहा है यात्रा के दूसरे चरण की समाप्ति के बाद मीडिया से चर्चा में उन्होंने बताया कि मरवाही, मनेन्द्रगढ़, बैकुण्ठपुर, भरतपुर, भठगांव, प्रेमनगर, अम्बिकापुर, लुण्ड्रा, सीतापुर, जशपुर, पत्थलगांव, कुनकुरी, धर्मजयगढ़, रायगढ़, सक्ती, खरसिया, चांपा, अकलतरा, कसडोल, बिलाईगढ़ विधानसभाओं में सम्पन्न यात्रा का अनुभव बताता है कि आम जनता ने लूट और झूठ की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है। सत्ता पलट यात्रा के संयोजक भगत सोनी व सह संयोजक रवि मानव के अनुभव के आधार पर उन्होंने भरोसा जताया कि प्रदेश के कोने कोने में जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता उत्साहित हैं और विधानसभा चुनाव में सत्ता पलटने का इंतजार कर रहे हैं। श्री जोगी ने सरकार पर सीधा हमला करते हुये कहा कि जब किसान सडक़ पर होता है तो सरकार तिहार मनाती है। मंदिर का वादा करने वाले शौचालय बनाकर जनता को ठग रहे हैं यह शर्मनाक है। उन्होंने सत्ता पलट यात्रा को माटी, मनखे और महतारी की जंग बताते हुये भरोसा जताया कि कबीर के रास्ते पर चलकर ही नये छत्तीसगढ़ का निर्माण होगा।

गिरौदपुरी धाम से राजिम लोचन तक होगा तीसरा चरण .

सत्ता पलट यात्रा का तीसरा चरण गिरौधपुरी धाम से प्रारंभ होकर सारंगढ़ए बसनाए सराईपालीए खल्लारीए महासमुंदए आरंगए बलोदा बाजारए भाठापाराए धरसींवाए अभनपुरए पाटनए धमतरीए सिहावाए बिन्द्रानवागढ़ तथा राजिम विधानसभा तक चलेगा जिसका आरंभ 27 जनवरी को होगा यात्रा का संयोजन भगत सोनी तथा सह संयोजक रवि मानव होंगे। उन्होंने साफ कहा कि छत्तीसगढ़ महतारी का रथ गांव गांव तक पहुंचकर नये खुशहाल छत्तीसगढ़ के निर्माण का रास्ता तैयार करेगा।

क्षेत्रीय दल से जनता को उम्मीद .

प्रदेश में चल रही सत्तापलट यात्रा से यह भी पता चलता है कि आम जनों में भाजपा कांग्रेस जैसे राष्ट्रीय दलों के प्रति मोह भंग की स्थिति है लोगों में यह धारणा तेजी से बन रही है कि छत्तीसगढ़ के हितों की रक्षा अपना क्षेत्रीय दल ही बेहतर कर सकेगा यही वजह है कि आम जन जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ को बेहतर विकल्प मान रहे हैं। प्रदेश का हर तबका युवाए महिलाए किसानए व्यापारीए कर्मचारी आदि सरकार का मुखर विरोध करने आमादा है इस भ्रष्ट और बेईमान सरकार को बिल्कुल भी बरदाश्त नहीं करना चाहता है और 2018 के विधानसभा चुनावों का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

दलित आदिवासी झेल रहा उपेक्षा का दंश

पार्टी सुप्रीमो अजीत जागी ने भाजपा सरकार पर दलित आदिवासी हितों की अनदेखी का सीधा आरोप लगाते हुये कहा कि सरकार की संवेदनायें इन वर्गों के प्रति शून्य हैं और इनके हितों की अनदेखी करते हुये इन्हें जल जंगल जमीन के नैसर्गिक हक से वंचित करने लगातार साजिश रची जा रही है प्रदेश की 39 विधानसभाओं में प्रतिनिधित्व देने वाले इस वर्ग के अधिकांश विधायक राष्ट्रीय दलों की चाकरी करने में मशगूल हैं। उन्होंने कहा कि सरकार निरंतर इनकी आवाज दबा रही है और इन्हें संसाधनों से वंचित कर पूंजीपतियों का हित संवर्धन करने का कुचक्र चल रहा है प्रदेश का प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस भी इस साजिश में शामिल है यह दुर्भाग्य जनक है।

राजधानी में जुटेंगे लाखों जोगी मितान

पार्टी प्रमुख अजीत जोगी ने सत्ता पलट यात्रा की आगामी योजना पर बोलते हुये खुलासा किया कि यात्रा का चौथा चरण राजिम से आरंभ होकर सम्पूर्ण बस्तर संभाग से होते हुये राजधानी रायपुर में समाप्त होगा। जोगी कांग्रेस की जमीनी तैयारी की जानकारी देते हुये उन्होंने बताया कि अभी प्रदेश की हर विधानसभा में लगभग 5 . 6 हजार पन्ना प्रमुख जोगी मितान का चयन हम कर रहे हैं जो भविष्य में हमारी पार्टी की रीढ़ की तरह होंगे जो सत्ता की स्थापना से लेकर उसके संचालन तक में अहं किरदार होंगे। मतदाता सूची के एक पन्ने पर दर्ज मतदाताओं को पार्टी के पक्ष में जोडऩे की जिम्मेदारी से लैस हमारे लाखों जोगी मितान आगामी 25 फ रवरी को राजधानी में जुटेंगे जहां सत्ता पलट यात्रा के समापन के साथ प्रदेश की सत्ता परिवर्तन का शंखनाद होगा।