छात्रावास से छात्राओ के गायब होने की खबर से मचा हडकंप….

राजपुर (पूरन देवांगन) सोमवार को उस समय शिक्षा विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया जब पता चला कि रविवार से पहाड़ी कोरवा कन्या शिक्षा परिसर छात्रावास से 4 लड़कियां नदारद है।जानकारी लगते ही बलरामपुर सहायक आयुक्त एवं मंडल संयोजक पहाड़ी कोरवा आश्रम में पहुंचकर मामले का जायजा लिया तथा सभी लड़कियों को छात्रावास परिसर में देखकर राहत की सांस ली।
 जानकारी के अनुसार नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 11 में स्थित पहाड़ी कोरवा कन्या शिक्षा परिसर छात्रावास में 255 छात्राएं रहकर पढ़ाई करती हैं।रविवार को राजपुर में साप्ताहिक बाजार करने के लिए छात्रावास से 4 छात्राएं निकली थी परंतु देर शाम हो जाने के कारण छात्राएं वापस छात्रावास में नहीं पहुंची। बाजार करने निकली छात्राएं जिसमें ग्राम ठरकी निवासी दसवीं की एक एवं 5वी की एक तथा महंगाई निवासी दसवीं की दो छात्राएं थी।सोमवार को जब इसकी जानकारी छात्रावास अधीक्षिका को लगी तो आनन-फानन में उनकी खोज बीन शुरू कर दी।जिसके बाद दोपहर बाद सभी छात्राओं के स्वतः वापस आने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।
गेट बंद होने के कारण छात्राएं नहीं जा पाई
चूंकि छात्रावास का मुख्य गेट शाम को 6:00 बजे ही बंद कर दिया जाता है जिससे रविवार को छात्रावास से सप्ताहिक बाजार करने निकली तीन 10 वीं की छात्राएं एवं एक 5 वी की छात्रा देर होने के कारण छात्रावास में वापस नहीं जा सकी। जिसके बाद सभी चारों छात्राएं छात्रावास से 200 मीटर की दूरी पर गांव के ही एक रिश्तेदार सियाबली के यहां खाना खाकर रात रुक गई एवं सोमवार को दोपहर बाद सभी छात्राएं स्वतः ही छात्रावास वापस पहुंची।
जानकारी लगते ही अधिकारी पहुंचे छात्रावास:- पहाड़ी कोरवा कन्या शिक्षा परिसर छात्रावास से गायब हुई छात्राओं की जानकारी उच्च अधिकारियों को सोमवार को दोपहर बाद लगी जिसके बाद आनन फानन में आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त यूसुफ लफड़ा एवं मंडल संयोजक के के जायसवाल तत्काल छात्रावास पहुंचकर मामले का जायजा लिया।छात्रावास पहुंचकर गायब हुए छात्राओं की उपस्थिति देखने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली। इस संबंध में आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त यूसुफ लकड़ा ने बताया कि छात्राएं साप्ताहिक बाजार करने के बाद देरी हो जाने के कारण व छात्रावास का गेट बंद होने के कारण पास ही अपने एक रिश्तेदार के यहां रुक गई थी जिसके बाद सभी छात्राएं सोमवार वापस छात्रावास पहुंच गई है।