चेम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधिमंडल मिले राज्यपाल से..दी शुभकामनाएं!..

रायपुर. राज्यपाल अनुसुईया उइके से राजभवन में छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के प्रदेशाध्यक्ष जैन जीतेन्द्र बरलोटा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल ने सौजन्य मुलाकात की.

उन्होंने सुश्री उइके को राज्यपाल बनने पर बधाई और शुभकामनाएं दी. राज्यपाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज की विभिन्न क्षेत्रों में गतिविधियां हैं और सक्रिय रूप से कार्य करने वाली संस्था है. प्रदेश के विकास के लिए संस्था की ओर से जो भी सुझाव-प्रस्ताव दिये जाएंगे, उस पर शासन स्तर तक चर्चा की जाएगी. इससे हमारा प्रदेश तेजी से प्रगति की राह में आगे बढ़ेगा और आर्थिक सशक्तिकरण भी आएगी. प्रतिनिधिमण्डल ने राज्यपाल को बताया कि छत्तीसगढ़ विभिन्न संसाधनों से बहुल राज्य है. यहां कृषि उत्पाद जैसे टमाटर, अदरख प्रचुर मात्रा में होते हैं, अतः खाद्य प्रसंस्करण पर आधारित उद्योग लगाया जा सकता है, इससे युवाओं को रोजगार भी मिलेगा.

उन्होंने बताया कि यहां चावल की कई प्रजातियां हैं, प्रचुर मात्रा में धान का उत्पादन होता है और चावल विदेशों को निर्यात भी किया जाता है. यहां पर कई वनोपज जैसे ईमली, तिखूर भी प्रचुर मात्रा उत्पादन होता है, जिसे आसपास के राज्यों में भेजा जाता है. इस अवसर पर पूरन लाल अग्रवाल, रमेश गांधी, योगेश अग्रवाल, लालचंद गुलवानी, अरविंद जैन और भरत बजाज उपस्थित थे..

https://www.youtube.com/watch?v=bdaHGPA569k