चिरमिरी की स्कूलो में निशुल्क स्वास्थ शिविर का आय़ोजन

चिरमिरी

(रवि सावरे)

 

श्री गणेश विनायक मेडिकल साइंस परिवार रायपुर के तत्वाधान में चिरमिरी के स्कूली छात्र छात्राओं का निशुक्ल नेत्र व स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया । जिसका शुभारंभ चिरमिरी के पोड़ी कालरी के शासकीय स्कूल परिसर में समस्त शिक्षको व स्थानीय नागरिको की उपस्थिति में किया गया।जिसमे रायपुर से आए डॉ0 ए.राज.. नेत्रसहायक धन्नू निर्मार्लकर.शाशिबुशन गर्ग ..आकाश मिश्रा एव नर्सिंग स्टाफ रंजू साहू और परमिला सिंह की उपस्थिति में किया गया ।
ये नि शुल्क नेत्र शिविर१२ फरवरी से लेकर 15 फरवरी तक नगर निगम चिरमिरी के समस्त शासकीय स्कूलो में किया जाएगा । जिसमे 12 फरवरी को प्रहता सुबह 10 बजे 12.00बजे तक शाम को हल्दीबाड़ी में 02बजे से संध्या 05बजे तक इसी कर्म में डोमन हिल .गोद्रिपारा.बड़ी unnamed (20)बाजार.छोटी बाजार में किया जाएगा ।एव15 फरवरी को बड़ा बजार के दुर्गा पंडाल में सुबह 10 बजे से शाम 05 बजे तक होगा । इस निशुल्क नेत्र शिविर के आयोजन में नगरीय क्षेत्र चिरमिरी के सभी स्कुलो को शामिल किया गया है। निशुल्क नेत्र और स्वास्थ्य शिविर में स्कूली छात्रध्छात्राओं की जाच के लिए चार डाक्टरों का दल मौजूद रहेगा।

उक्त जाँच के दौरान पेट से जुडी बीमारी के लिए डॉ0 दीपक पुरोहित, मधुमेह से संबधित बीमारी के लिए डॉ0 सत्यजित साहू और नेत्र रोग के लिए डॉ0 सुनील मल्ल , डॉ0 विनय जयसवाल उपस्थित रहेगे। क्षेत्र में यह पहला मौका है जब किसी नगरीय क्षेत्र में सभी स्कूली छात्रो की जाँच एक साथ हो रही है। जाँच प्रक्रिया की जानकारी देते हुए राजधानी सुपर स्पेशलिस्ट हास्पिटल के पी0आर0 ओ0 रामाराव ने बताया की चिरमिरी के मूल निवासी होने के नाते डॉ0 विनय जायसवाल ने क्षेत्र के छात्र छात्राओं के स्वास्थ्य की चिंता की है । और 05 दिनों तक लगातार शिविर के माध्यम से एक सराहनीय कार्य करने की कोशिश की है।जिससे चिरमिरी के लोगो को स्वस्थ से सम्बंदित बीमारियों को लेकर इधर उधर भटकना ना पढे