गाँव में बंद हुआ शिविर और मलेरिया से फिर हुई एक मौत…22+1=23 मौत…

भैयाथान (संदीप पाल) सूरजपुर जिले के दूर अंचल क्षेत्र चाँदनी बिहारपुर में मलेरिया से 22 लोगो की मौत से मचा हडकंप शांत भी नही हुआ था की फिर एक कि मौत हो गई है..वही मलेरिया पीड़ित एक अन्य की हालत गंभीर है.. गौरतलब है की 22 लोगो की मौत से प्रशासन सकते में था और गाँव में लगातार स्वास्थ शिविर लगाया गया था.. लेकिन स्थति अभी भी सामान्य नहीं हुई है..

जानकारी के अनुसार मलेरिया पीड़ित को108 की सुविधा भी नहीं मिल सकी यहाँ दी गई 108 गाड़ी भी कल बिहारपुर से वापस चली गई है। ग्राम कोल्हुआ में एक पंडों जाति के महिला उम्र45 वर्ष कैरी पंडो पति गेंदा पंडो वही दूसरी सुरुजूल पंडो की पत्नी की हालत गंभीर है … ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार कल बिहारपुर क्षेत्र में मलेरिया बुखार से 22 के मौत के बाद लगाये गए शिविर को हटा दिया गया है। वही जितनी स्वास्थ्य विभाग की गाड़ी थी वह भी हटा दी गई है।

इधर रविवार को संजीवनी 108 गाडी न होने से एक कि मौत हो गई..अगर वाहन समय ओअर उपलब्ध हो जाता तो शायद उसकी जान बच जाती.. मलेरिया से मृत कादर पिता रामजनम साकेत उम्र 8 वर्ष ग्राम कुबेरपुर । वही दूसरी ओर कैरी पंडो उम्र 45 वर्ष की हालत पुरी तरह से गंभीर है। इन्हें डॉक्टर से मिली जानकारी के अनुसार ऑक्सीजन की आवश्यकता है जो कि 108 गाड़ी न होने से इनकी भी जान जा सकती है। वही ग्राम कोल्हुआ में तत्काल स्वास्थ्य शिविर पुनः लगाया जाने की आवश्यकता महसूस हो रही है। कोल्हुआ के नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र महुली में सिर्फ 3 घंटा डॉक्टर बैठ रहे है.. 3 घंटे बाद अस्पताल में ताला लटका रहता हैं.. रविवार होने से बिहारपुर का स्वास्थ्य केन्द्र बंद रहता हैं..इस वजह से ग्रामीणों ने महुली के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द में 3 घंटा के बजाए 24 घंटा सुविधा की मांग कर रहे है।