ऋण माफ़ी व वृक्षारोपण तिहार में शामिल हुए..अमरजीत!..कहा – अब हर घर मे चूल्हा जलाने की जिम्मेदारी मेरी..

अंबिकापुर. सीतापुर जनपद पंचायत के ग्राम गेरसा मैं ऋण माफी एवं वृक्षारोपण तिहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य एवं उपभोक्ता संस्कृति संख्यिकी योजना मंत्री अमरजीत भगत उपस्थित थे कार्यक्रम में जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के द्वारा स्टाल लगाकर अपने कार्य को प्रदर्शित भी किया गया। कार्यक्रम में आम ग्रामीण जनों को सम्बोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री भगत ने कहा कि आप लोग के विश्वास के कारण मुझे 4 बार इस क्षेत्र में सेवा करने का मौका दिया लेकिन अब मेरी जिम्मेदारी पूरे प्रदेश भर की है छत्तीसगढ़ शासन के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा प्रदेशभर के जनता जनार्दन कि समस्याओं को देखते हुए अपने घोषणापत्र में ही जिन जिन बातों का उल्लेख किया उसे सरकार बनते ही पूरा करते जा रहे हैं उन्होंने कहा कि देश का पहला राज्य छत्तीसगढ़ है जहां एक मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण करने के तत्काल बाद किसानों की ऋण माफी में पहला हस्ताक्षर किया जिसका परिणाम यह है कि आज प्रदेश भर के किसान कर्जा की बोझ से हट चुके हैं इसके साथ ही विद्युत बिल माफ करने की योजना को भी पूर्ण कर दिया गया है श्री भगत ने कहा कि हमारे मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा प्रदेश के हर तबके का ध्यान रखा है यही कारण है कि आज प्रदेश भर की जनता मुख्यमंत्री को अपने सर आंखों में बैठा है ।

• हर घर में चूल्हा जलाने की जिम्मेदारी मेरी…

श्री भगत ने कार्यक्रम में आम आम ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया श्री भूपेश बघेल इले मुझे हर घर में चूल्हा जले इसकी जिम्मेदारी दी है इसके लिए राज सरकार ने अब सभी को चावल देने का फैसला किया है जिसके कहत गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को एक रुपए और अमीरी रेखा में रहने वाले लोगों को ₹10 किलो चावल देने का अपना वादा पूरा कर दिया है पहले चरण में राशन कार्ड ओं का नवीनीकरण किया जा रहा है इसके पश्चात नए राशन कार्ड बनाए जाएंगे। यही नहीं उन्होंने सभा में उपस्थित जिला प्रशासन के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी भी ग्रामीणों को राशन से वंचित नहीं किया जाएगा जिनका राशन कार्ड नवीनीकरण नहीं हुआ है उनको पुराने राशन कार्ड में ही चावल दिया जाएगा। श्री भगत ने कहा कि हमारी सरकार आने वाले दिनों में यूनिवर्सल पीडीएस सिस्टम लागू करने वाला है जिसके तहत राज्य से बाहर भी हमारे प्रदेश के लोगों को उसी राशन कार्ड में राशन मिलेगा यह सोच एक किसान पुत्र मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का है जो सोचता है कि प्रदेश में कोई भूखा ना रहे। श्री भगत ने बताया कि 58 लाख 44000 कारों का नवीनीकरण किया गया है अगले चरण में नए राशन कार्ड बनेंगे।

• ओबीसी आरक्षण अब 27 प्रतिशत…

कैबिनेट मंत्री श्री अमरजीत भगत ने अपने उद्बोधन में यह भी कहा कि हमारा मुख्यमंत्री बड़े दिलवाला है उन्होंने अब ओबीसी का आरक्षण 27 परसेंट कर दिया है ताकि समाज के हर तबके के लोगों को इसका लाभ मिल सके आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं हो या शिक्षाकर्मी सभी की समस्याओं को जड़ से दूर कर दिया है।

• संपूर्ण छत्तीसगढ़ का समग्र विकास…

कैबिनेट मंत्री श्री भगत ने कहा कि प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा सरगुजा प्राधिकरण में अध्यक्ष के रूप में विधायक खेल साय सिंह को बिठाया उसी प्रकार बस्तर विकास प्राधिकरण बनाया और मध्य नगरी विकास प्राधिकरण बनाकर पूरे प्रदेश भर का विकास एक साथ एक समय में करने का संकल्प लिया है ताकि हर लोगों को इसका लाभ मिल सके ।

• स्वास्थ्य अमला को सक्रिय रहने का आदेश…

कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री श्री अमरजीत भगत ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को वर्तमान मौसम में सभी क्षेत्रों में सक्रिय रहने का निर्देश दिया इसके साथ ही पीएचई विभाग को भी आदेश दिया है कि क्षेत्रों में पेयजल की समस्या है वहां तत्काल नलकूप खोदे ताकि आम ग्रामीणों को संक्रमण काल किस मौसम में किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो एसडीएम सीतापुर को अपना मोबाइल नंबर सभी स्थानों पर लिखने का आदेश दिया है ताकि आम ग्रामीण डायरेक्ट जिला प्रशासन से अपनी समस्याओं को बता सके।

img 20190819 wa0006 1606383717

कार्यक्रम में सीतापुर ब्लाक अध्यक्ष तिलक बेहरा , उपाध्यक्ष धरमू अग्रवाल,सुरेश चौधरी, सैयद वाहिद हुसैन , आदित्य भगत, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्षअरविंद गुप्ता, हलिमफिरदौसी ,पालू गुप्ता,बाबू लाल दूबे,बदरू खान, सहित काफी संख्या मे आम जनता उपस्थित थे..

img 20190819 wa0008 790906728