ईसाई समाज की 8वीं बालक येसु तीर्थयात्रा में शामिल हुए..खाद्य मंत्री अमरजीत… सरगुजा के पथरई में आयोजित की गई थी यात्रा

रायपुर. प्रदेश के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत मैनपाट ब्लॉक के ग्राम पथरई में आयोजित ईसाई समाज की 8वीं तीर्थयात्रा में शामिल हुए. यह तीर्थ यात्रा ईसाई समुदाय के भगवान बालक यीशु की प्रार्थना में निकाली जाती है. इस साल तकरीबन 15000 पद यात्री इस यात्रा में शामिल हुए.

img 20200202 wa00104772699266683667871

यह आयोजन बीते 8 वर्षों से तीर्थ यात्रा पथरई में किया जाता रहा है. इससे पहले तीर्थयात्री बनारस के समीप मुग़लसराय जा कर अपना तीर्थ पूरा किया करते थे. यहां मंत्री भगत ने सभी तीर्थयात्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि जल्द ही यहां शेड, लोहे की कुर्सियों व पीने के पानी की उत्तम व स्थायी व्यवस्था की जाएगी. श्री भगत ने इस बार हो रहे आयोजन में बैठने व टेंट आदि की सुविधा के लिए संस्कृति विभाग की तरफ से 1 लाख रुपये देने की घोषणा भी की. साथ ही उन्होंने तीर्थ स्थल के आस पास चल रही खदानों पर भी जल्द से जल्द रोक लगवाने के लिए तीर्थयात्रियों व तीर्थस्थल की समिति को आश्वासन दिया है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के वनांचलों व आदिवासी क्षेत्रों के मंत्री अमरजीत भगत ने कई कदम उठाए हैं. यहाँ की संस्कृति के संरक्षण के अलावा कुपोषण मुक्ति के लिए सरकार ने चना, गुड़ देने की शुरुआत की है. खाद्य मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के उत्थान से आरंभ कर छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश के समग्र विकास की तरफ बढ़ रही है.