बैंक में उठाईगिरी की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार…

अम्बिकापुर सरगुजा जिले के लखनपुर स्थित ग्रामीण बैंक में 6 दिसंबर को एक किसान उठाई गिरी का शिकार हो गया..और आरोपी के लिए बुरी बात यह हो गई की यह पूरा वाकया बैंक के सीसीटीवी में कैद हो गया..युवक किसान के रुपए लेकर बैंक से बाहर निकला और बाइक से भाग गया.. किसान को जब इसकी भनक लगी तो वह युवक को पकडऩे बाइक के पीछे-पीछे दौड़ा लेकिन वह फरार हो चुका था.. लेकिन मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को बीती रात पकड़ लिया है..

दरअसल 6 दिसंबर को एक किसान लखनपुर स्थित ग्रामीण बैंक से 5 हजार रुपए निकालने गया.. इस दौरान दोपहर के करीब 1 बजे थे.. वहाँ खड़े एक युवक से किसान ने रुपए निकालने की पर्ची भरवाई.. इधर युवक ने उसे अपने झांसे में लेकर कहा कि वह रुपए निकालकर दे रहा है.. इसी बीच युवक ने कैशियर से रुपए लिए और किसान को चकमा देते हुए बैंक से बाहर निकल वहां से फरार हो गया..

वही अपने पैसे गंवा चुके ग्रामीण ने मामले की शिकायत लखनपुर थाने में की जिसके बाद मामले में संज्ञान लेते हुए एसडीओपी गरिमा द्विवेदी ने पुलिस टीम गठित कर आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिए.. और लखनपुर पुलिस ने मामले के आरोपी दरिमा थाना क्षेत्र के कर्रा निवासी मनोज को बतौली से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है..

बहरहाल सरगुजा में इन दिनों लूट, चोरी और उठाईगिरी की वारदातों में इजाफा हुआ है.. और इस बार बैंक में उठाई गिरी की वारदात को अंजाम देने वाला शख्स आदतन बदमाश है पहले भी इस पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही हो चुकी है.. फिलहाल पुलिस ने बड़ी ही मुस्तैदी से इस आरोपी को पकड़ने में सफ़लता हासिल की है.. एसडीओपी गरिमा द्विवेदी के निर्देशन में बनाई गई स्पेशल टीम में कार्यवाही के दौरान थाना प्रभारी सहित हेड कांस्टेबल मनीष तिवारी, कांस्टेबल शाहबाज, मनीष सिंह सक्रीय रहे..