Government Job Alert: रेलवे, हाईकोर्ट और बैंक में आपके लिए हैं 5 सरकारी नौकरियां, निकली स्टेनो समेत इन पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

Sarkari Naukri 2024: गुड मॉर्निंग! आज हम आपके लिए लेकर आए हैं हाईकोर्ट, रेलवे, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक सहित तमाम सरकारी संस्थानों में निकली भर्तियों की जानकारी। अगर आपको भी एक अदद नौकरी की तलाश है, तो यह जानकारी आपके लिए काफी काम की होने वाली है। सरकारी विभागों में 10वीं, 12वीं, पास, बैचलर डिग्री व आईटीआई सर्टिफिकेट होल्डर्स के लिए नौकरी के शानदार मौके हैं। आइए जानते हैं सरकारी विभागों में लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स अपडेट…

1. गुजरात हाईकोर्ट भर्ती 2024

गुजरात हाईकोर्ट ने इंग्लिश स्टेनो ग्रेड II, डिप्टी सेक्शन ऑफिसर, कंप्यूटर ऑपरेटर (आईटी सेल), ड्राइवर कोर्ट, कोर्ट अटेंडेंट, कोर्ट मैनेजर, गुजराती स्टेनो ग्रेड II, प्रोसेस सर्वर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर 1318 वैकेंसी है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून है। आवेदन गुजरात हाईकोर्ट की वेबसाइट gujarathighcourt.nic.in पर जाकर करना है।

2. इंडियन पोस्ट पेमेंट्स बैंक भर्ती 2024

इंडियन पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) ने आईटी (एग्जीक्यूटिव) के पदों 54 रिक्त पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 मई 2024 है। इसके लिए उम्मीदवारों को बीई/बीटेक या बीसीए/बीएससी कंप्यूटर साइंस/आईटी/इलेक्ट्रॉनिक्स या एमसीए किया होना चाहिए।
आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट https://www.ippbonline.com/ पर जाकर करना है।

3. रेल कोच फैक्ट्री में नौकरियां

भारतीय रेलवे की इंटिगरल कोच फैक्ट्री, चेन्नई में ट्रेड अपरेंटिसशिप या आईटीआई अपरेंटिसशिप के लिए भर्ती निकली है। नोटिफिकेशन के अनुसार अपरेंटिसशिप जॉब के लिए 1010 वैकेंसी है। इसके लिए कारपेंटर, इलेक्ट्रिशियन, फिटर, मशीनिस्ट, पेंटर, वेडर, एमएलटी रेडियोलॉजी जैसे ट्रेड में आईटीआई करने वाले आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 21 जून 2024 है।

4. ओडिशा हाईकोर्ट भर्ती

ओडिशा हाईकोर्ट ने असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के पद पर भर्ती निकाली है। इस पद पर कुल 147 वैकेंसी है. इस भर्ती के लिए उम्र सीमा 21 से 32 साल है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी। शैक्षिक योग्यता की बात करें तो कोई भी बैचलर डिग्री होनी चाहिए। आवेदन की अंतिम तिथि 18 जून 2024 है। ऑनलाइन आवेदन हाईकोर्ट की वेबसाइट https://www.orissahighcourt.nic.in/ पर जाकर करना है।

5. ओडिशा CHSL भर्ती 2024 (OSSC CHSL)

ओडिशा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने ग्रुप बी और सी पदों पर भर्ती के लिए OSSC CHSL 2024 का नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 मई है। फॉर्म एडिट करने की लास्ट डेट 29 मई 2024 है। इसके अंतर्गत आयुर्वेदिक असिस्टेंट, होम्योपेथिक असिस्टेंट, यूनानी असिस्टेंट, जूनियर फिशरीज टेक्निकल असिस्टेंट, केयरटेकर और अमीन के पदों पर भर्तियां होंगी। इन पदों पर 671 वैकेंसी है।