‘‘रिश्वत न दें’’ राज्य व केन्द्र सरकार के शासकीय संस्थानो में शासकीय सेवको द्वारा किए गये भ्रष्ट्राचार, रिश्वत की मांग पर इन नंबर पर सूचना दें… मैसेज कर ईओडब्यू/एसीबी रायपुर कर रहा लोगो को जागरूक….

जांजगीर-चांपा। ‘‘रिश्वत न दें’’ राज्य व केन्द्र सरकार के शासकीय संस्थानो में कोई भी शासकीय सेवको द्वारा रिश्वत की मांग की जाती है तो इन नबंरो पर शिकायत करें. जी हां! आप सही पढ़ रहे है. इन दिनो ईओडब्यू/एसीबी रायपुर कार्यालय द्वारा लोगो को जागरूक करने के लिए उनके मोबाइल नंबर में मैसेज किया जा रहा हैं. जो इन दिनों लोगो के मोबाइल नंबरो में खुब वायरल हो रहा हैं. ईओडब्यू/एसीबी रायपुर के प्रमुख आरिफ शेख जब से कमान समालें है। तब से कुछ न कुछ लोगो मे जागरूकता लाने के लिए विभाग द्वारा नये नये प्रयोग किये जा रहे सोशल पुलिसिंग के माध्यम से लोगो मे जागरूकता ला रहे हैं. जो एक सराहनीय कदम है और इससे लोगो एवं समाज में एक अच्छा वार्तावरण बन रहा है। लोगो में यह मैसेज पढ़ अब हिम्मत के साथ जागरूकता भी आ रही है.

इन दिनो ईओडब्यू/एसीबी रायपुर कार्यालय का यह मैसेज लोगो को यह जानकारी दे रहा है कि किसी भी शासकीय कार्यालयो मे शासकीय सेवको द्वारा अगर रिश्वत की मांग की जाती है. तो दिये गये इन मोबाइल नंबर व ईमेल आई पर शिकायत कर व विभाग के उच्च अधिकारी को इसकी सूचना दें। इस तरह लोगो के लिए एक अच्छा पहल है. लोगो द्वारा इस प्रकार की जानकारी नही होने के कारण के कारण लोग शासकीय कार्यालय में रिश्वत देकर अपने काम को जल्दी कराने के लिए भ्रष्ट्राचार को बढ़ावा देते है। इसलिए ईओडब्यू/एसीबी रायपुर कार्यालय लोगो को जगरूक कर रही है।

अगर आप को भी कोई काम के एवज में शासकीय कार्यालयों पर रिश्वत की मांग की जाती है। तो 07712285002 टेलीफोन नंबर व eow.cg@gov.in email id निदेशक ईओडब्यू/एसीबी रायपुर कार्यालय पर शिकायत कर सकते है।