वीडियो : 60 परसेंट उनका और 40 परसेंट हम सब का… ASI ने किसके लिए कही ये बातें.. जल्दी चालान पेश करने के एवज में घूस लेते वीडियो हुआ वायरल… पुलिस महकमेे में हड़कंप…

जांजगीर-चांपा। जांजगीर सीटी कोतवाली में पदस्थ एएसआई आर०पी० बघेल का वायरल वीडियो आज दिनभर चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें उन्होने वीडियो मे किसी मामले में चालान जल्दी पेश करने के एवज में घुस ले रहे है। यह वायरल वीडियो पुलिस महाकमे में हडकंप मचा दिया है। जब यह विडियो जांजगीर-चांपा एसपी पारूर पाथुर के पास पहुंचा तो तत्काल एएसआई को निलंबित कर दिया हैं। लेकिन इस वीडियो में सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब एएसआई सामने वालो से बात करते हुए यह कह रह कि यह रूपये सिर्फ मेरे लिए नही है, 60 परसेंट उनका और 40 परसेंट हम सब का कहते हुए बता रहे है, और कह रहे है कि पूरा सिस्टम आप समझते है। कहते हुए एडीशनल एसपी व एसपी की ओर इशारा कर रहा है। हालांकि इस विडियो की पुष्टि फटाफट न्यूज नही कर रहा है।

लेकिन सीटी कोतवाली में टीआई के चेंम्बर मे इस तरह खुले आम घूस लेने का वीडियो शहर मे चर्चा का विषय बना है। आखिर एक एएसआई ने फोन पर किससे चर्चा कर चालान जल्दी पेश करने की बात कह रहा है। यह जांच की विषय है। अब लोग पुलिस के उपर सवाल उठा रहे हैं कि इस तरह किसी मामले मे चालान पेश करने की समय सीमा क्या पुलिस अपने मनमर्जी से करता है या किसी मामले की गंभीरता को देखते हुए चालान पेश किया जाता है। इस प्रकार एक एएसआई किससे फोन में बात करते हुए बता रहा है कि 60 पससेंट उनका और 40 परसेंट हम सब हैं..आखिर वो सख्स कोैन है ? जिसको 60 परसेंट देने की बात कह रहा हैं। पूरे मामले मे सिर्फ एसपी ने एएसआई पर कार्यवाही करते हुए उन्हे निलंबित कर तो दिया है लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है…कि किसके इशारे मे वह यह काम किया हैं। इस मामले मे अब पुलिस के उच्च अधिकारीयों से जांच कराने की आवश्यकता हैं जो इस पूरे मामले मे संलिप्त हैं..कैसे एक एएसआई टीआई के चेम्बर में खुले आम इस प्रकार के गतिविधियों को अंजाम दे सकता है।

जाने क्या है पूरा मामला…

दिनांक 12.09.2020 को ट्राफिक सिग्नल पर खड़ी ट्रक के पीछे चक्के में आने से एक बच्ची दुर्घटनाग्रस्त होकर घायल हो गई ए भीड़ के डर से ट्रक चालक ने ट्रक सीधा थाने ले जाकर खड़े कर दिया जहां किसी प्रकार की कोई रिपोर्ट न होने पर ट्रक को छोड़ दिया गया । मामले में 04 अक्टूबर 2020 को एफआईआर दर्ज किया गया जिस पर वाहन को जप्त करने वाहन स्वामी को थाना बुलाये जाने पर वाहन स्वामी ने 23 जनवरी 2021 सुबह 09 बजे ट्रक को थाने में जप्ती करवाया । उस समय ट्रक में करीब 12 लाख का चना दाल भरा हुआ था जिस पर वाहन स्वामी ने ट्रक को जल्द चालान जमा कर सुपुर्द में लेने का निवेदन करने पर मामले के विवेचना अधिकारी सउनि आरपी बघेल ने ट्रक का चालान कोर्ट में जल्द जमा करने के एवज में संचालक से अवैध रकम प्राप्त कर कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही एवं भ्रष्ट आचरण प्रदर्शित करने के फलस्वरूप सउनि आरण्पीण्बघेल थाना जांजगीर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर रक्षित केन्द्र जांजगीर-चांपा सम्बद्ध किया जाता है।

वायरल वीडियो