250 नील गया मार चुके नेशनल शूटर प्रशांत बिश्नोई के घर छापा, मिला हथियारों का जखीरा, 117 किलो मांस

यूपी के मेरठ में शनिवार को डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) ने रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र कुमार के घर पर छापा मारा. अब खुलासा हुआ है कि रिटायर्ड कर्नल का बेटा प्रशांत बिश्नोई वहीं शिकारी है, जिसने बिहार सरकार के बुलावे पर अपने सहयोगी के साथ मिलकर करीब ढाई सौ से ज्यादा नीलगायों को मार गिराया था.

मेरठ के सिविल लाइंस इलाके में जब डीआरआई जांच अधिकारियों की टीम पहुंची तो किसी को यकीन नहीं था कि एक रिटायर्ड कर्नल के घर से ऐसा सामान बरामद हो सकता है, जिसे देख सभी की आंखें फटी रह जाएंगी. जांच अधिकारी आगे बढ़ते गए और प्रशांत बिश्नोई के सिर्फ नेशनल शूटर होने का भ्रम टूटने लगा.

कानून की आड़ लेकर चला रहा था गोरखधंधा
प्रशांत बिश्नोई कानून को ठेंगा दिखाते हुए, कानून की आड़ लेकर कानून की ही धज्जियां उड़ा रहा था. दिल्ली से मेरठ पहुंची डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस यानी डीआरआई की टीम में 14 अधिकारी मौजूद थे. एक शूटर के घर राइफल और पिस्तौल होना आम बात थी.

 

जांच अधिकारियों के उड़ गए होश
लेकिन किसी नेशनल शूटर के घर दर्जनों के भाव से हथियार, 50 हजार से ज्यादा जिंदा कारतूस और जानवरों के खाल, सींग, खोपड़ी देखकर तलाशी ले रही टीम के भी होश उड़ गए. अधिकारियों के लिए यह सब यकीन से परे था. छापेमारी करने वाली टीम तीन गाड़ियों में सामान लादकर अपने साथ ले गई.