विडियो: केएसके पाॅवर प्लांट प्रबंधन के अड़यल रैवये से परेशान भूविस्थापित श्रमिक ने श्रम विभाग कार्यालय में जहर पी कर खुदकुशी की कोशिश..श्रमिको का आरोप इसका जिम्मेदार प्लांट प्रबंधन..गंभीर हालत में बिलासपुर रेफर..

जांजगीर-चांपा। जिले मे स्थित केएसके पाॅवर प्लांट के भूविस्थापित श्रमिको का आज श्रम कार्यालय में नौकरी के बहाली को लेकर त्रिपक्षीय बैठक आयोजित था। जिसमें प्लांट प्रबंधन के साथ जिला प्रशासन व श्रमिक मौजुद थे। प्लांट प्रबंधन से विवाद के कारण 20 श्रमिको विगत 12 महिनो से नौकरी से निकला दिया ।

IMG 20200816 WA0184

इसी विषय को लेकर 1 घंटे तक बैठक चली . लेकिन प्लांट प्रबंधन और श्रमिको के बीच किसी प्रकार का नतीजा नही निकल पाने के कारण रोष मे श्रम विभाग के कार्यालय के अंतर एक श्रमिक ने जहर सेवन कर लिया। जहर सेवन के बाद श्रम कार्यालय मे हडकंप मच गया। तत्काल श्रमिक को जिला हास्पिटल मे ंभर्ती कराया गया। जहां श्रमिक का इलाज जारी हैं। श्रमिक का नाम रामनाथ केंवट बताया जा रहा है जो केएसके पाॅवर प्लांट का भूविस्थापित श्रमिक है , केएसके पाॅवर प्लांट के भूविस्थापित श्रमिक जिसे प्लांट प्रबंधन द्वारा नौकरी से निकाल निकाल दिया हैं।

Screenshot 20200816 165022 Gallery

उन्ही श्रमिकों में आज श्रम कार्यालय मे त्रिपक्षीय बार-बार बैठक के होने के बाद भी किसी तरह का नतीजा नही निकल पाने के कारण दुखी होकर जहर पी लेने कि घटना पर केएसके प्लांट प्रबंधन पर अड़यल रैवये का आरोप लगाया हैं . और घटना की जिम्मेदार प्लांट पर लगाया है। श्रमिक संगठन द्वारा लगातर अपने नौकरी की मांग को लेकर विगत 12 महिनो अपनी हक की लड़ाई लड़ रहे है ,लेकिन प्लांट प्रबंधन के अड़यल रैवये के कारण उन्हे नौकरी पर वापसी नही लिया जा रहा है। आज की त्रिपक्षीय बैठक मे जिला प्रशासन की ओर से जिले के पुलिस अधिक्षक,एडीएम सहित प्लांट प्रबंधन के अधिकारी व श्रमिक मौजुद थे। इस मामले मे श्रमिेको ने नौकरी की मांग को लेकर प्लांट प्रबंधन पर प्रताडित करने का भी आरोप लगाया है।

विडियो: