नशे में मदमस्त पत्रकार ने दिखाई पुलिस से दबंगई… खानी पडी हवालात की हवा…

कोरिया जिले के चिरमिरी क्षेत्र में शराब के नशे में धुत होकर पुलिस कर्मियों से गालीगलौज तथा हाथापाई करना चिरमिरी प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्रीपत राय एवं यूथ इंटक के जिला अध्यक्ष राजा मुखर्जी को काफी मंहगा पड़ा । खड़गंवा पुलिस नें दोनो को रविवार की रात में ही ले जाकर लाकअप में बंद कर दिया तथा सुबह आबकारी एक्ट की धारा 36(च) तथा प्रतिबंधात्मक धारा 151 के तहत चालान कर तहसील कोर्ट खड़गंवा में प्रस्तुत किया जहां तहसीलदार ऋचा सिंह ने उन्हे जमानत पर रिहा कर दिया । वहीं दो अन्य लोगो के फरार होने की खबर है ।
उपरोक्त संदर्भ में खड़गंवा थाना प्रभारी शशिकांत टंडन नें जानकारी देते हुए बताया बीते रविवार की रात लगभग 9 बजे खड़गंवा पुलिस की गष्ती टीम जिसमें वे स्वयं मौजूद थे, दुब्छोला में सूरज ढाबे के पास चिरमिरी से कोयला लोड ट्रको को किनारे खड़ा करा रहे थे । तभी ढाबे के अंदर से शराब के नशे में धुत चिरमिरी खड़गंवा पत्रकार संघ के अध्यक्ष श्रीपत राय एवं यूथ इंटक के कोरिया जिला अध्यक्ष राजा मुखर्जी निकले तथा पुलिस कर्मियो के साथ गाली गलौज करने लगे । इसी बीच जब खड़गंवा थाना प्रभारी शशिकांत टंडन बीच बचाव के लिए आये तो दोनो ने अपने पद का धौंस दिखाते हुए उनके साथ भी गाली गलौज किया और धक्का मुक्की करने लगे । जिसके बाद पुलिस ने दोनो को खड़गंवा थाने में लाकर पहले दोनो का डाक्टरी मुलाहिजा कराया जिसमें दोनो आरोपी शराब के नशे में धुत पाये गाए । इसके बाद पुलिस ने दोनो को लाकर लाकअप में बंद कर दिया ।

अगले दिन सोमवार को दोनो के उपर खड़गंवा पुलिस नें अपराध क्रमांक-159/17 तथा 160/17 में अपराध दर्ज कर आबकारी एक्ट की धारा 36(च) तथा प्रतिबंधात्मक धारा 151 के तहत चालान कर तहसील कोर्ट खड़गंवा में प्रस्तुत किया जहां तहसीलदार ऋचा सिंह ने उन्हे जमानत पर रिहा कर दिया । वहीं प्रत्यक्षदर्षियो का कहना है कि घटना के दौरान कुल चार लोग मौजूद थे लेकिन दो लोग अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए ।

बहरहाल मीडिया की गरिमा के साथ मिला सम्मान अगर सर चढ़ कर बोलने लगे तो किसी के साथ भी ऐसा हो सकता है.. लेकिन ऐसी हरकतो की वजह से ना सिर्फ व्यक्ति विशेष को बल्की पूरी बिरादरी को शर्मिन्दगी झेलनी पड़ती है.. आप कोई भी हो लेकीन हर कार्य क्षेत्र की अपनी गरिमा है और उसके बाहर जाने का परिणाम बुरा ही होता है..