स्कूल की LED TV चोरी करने वाला शातिर गिरफ्तार

राजपुर (पूरन देवांगन) बरिओ क्षेत्र के ग्राम चांची में स्कूल से एलईडी चोरी के मामले में पुलिस ने एक शातिर चोर को धर दबोचा है। बलरामपुर जिले में नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक डी आर अंचला के आने के बाद घटनाओं में आरोपियों के जल्द पकड़े जाने से जहाँ एक ओर अपराधियो में हड़कंप है वहीँ दूसरे ओर पुलिस का हौसला बुलंद है।घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक डी आर अंचला ने बताया की कलेक्टर बलरामपुर द्वारा विकास खंड के प्रत्येक ग्राम पंचायत में प्रज्ञा स्कूल खोले जाने के तारतम्य में ग्राम चांची के प्राथमिक शाला स्कूल में 18 जुलाई को बच्चों को पढ़ाने के लिए माइक्रोमैक्स का एलईडी टीवी लगाया गया था।
टीवी लगाने के दूसरे दिन ही अज्ञात चोरों ने उसे पार कर दिया था। स्कूल से टीवी चोरी होने के रिपोर्ट पर बरिओ पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 457,380,324 के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए टीम गठित कर जांच शुरू की गई थी।चोरी की पतासाजी करने पर पाया कि ग्राम डिगनागर निवासी राजकुमार गोंड़ जो कि चोरी के कई मामले में चालान हो चुका है तथा चोरी करने का आदि है।संदेह के आधार पर कड़ाई से पूछताछ की गई।आरोपी ने अपना चोरी स्वीकार करते हुए  बताया कि 19 जुलाई को अपने साथी ग्राम लडुआ निवासी दीपक टोप्पो के साथ मिलकर स्कूल से टीवी और चावल चोरी किये थे।
वहीँ एक दूसरे मामले में भी उन्होंने चोरी किये जाने की घटना को स्वीकार करते हुए बताया कि ग्राम डिगनागर के बनासो बाई के घर मे घुसकर चांदी का सिक्का तथा बाजारु झुमका की चोरी किया था। ग्राम डिगनागर में चोरी करने के दौरान गांव के मुन्नालाल को तलवार से मारपीट भी किया था।पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी किये गए माइक्रोमैक्स के एलईडी टीवी,व बाजारू झुमका तथा चांदी का सिक्का सहित मारपीट में प्रयुक्त तलवार को जप्त कर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।थाना प्रभारी किशोर केवट के नेतृत्व में इस कार्रवाई में बरिओ चौकी उप निरीक्षक रूपेश नारंग, के पी सिंह,विवेकमणि तिवारी,अश्विनी सिंह,विवेक सिंह,अरविंद प्रसाद,हुबलाल पैकरा, जयदीप सिंह,नरेंद्र कश्यप,अविनाश वैष्णव,राकेश महिलांगे,अतुल साय,पंकज पोर्ते सक्रिय थे।

Random Image