शिक्षाकर्मी संविलियन के लिए चरणबद्ध आंदोलन का हुआ शंखनाद

जिला स्तरीय बैठक में संकुल अध्यक्ष हुए शामिल

सरकार चाहती है की हम सड़क पर उतरेंरंजय सिंह

अंबिकापुर 
हम पढ़ाना चाहते हैं , हम शिक्षक है और अपने उत्तरदायित्व को अच्छे से समझते है । किन्तु सरकार की हमारे प्रति  असवेंदनशीलता हमे सड़क पर उतरने के लिए मजबूर कर रही है । साथियों हम शिक्षक के समान कार्य कर रहें है । कर्तव्य निर्वहन के मामले में किन्ही से भी कम नहीं हैं । फिर भी वेतन विसंगति व भत्तों की कटौती ऐसे मुद्दे है जिन पर लगातार अनदेखी जारी है । हम शिक्षक है किन्तु सरकार हमें शिक्षक नही समझती । हमारे संविलियन के मामले में सरकार शांत पड़ी हुई है । अब समय आ गया है कि  हम अपने अधिकारों के लिए आवाज उठायें ।उक्त उदगार जिला स्तरीय कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए संघ के प्रांतीय महामन्त्री रंजय सिंह ने दिया । इससे पहले छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के पूर्व नियोजित कार्यक्रम अनुसार जिला स्तरीय संकुल अध्यक्षों की कार्यशाला अंबिकापुर के केदारपुर स्कूल में आयोजित की गई । आयोजित कार्यशाला में सरगुजा के सातों विकासखण्ड के सभी संकुलों के अध्यक्ष व विकासखण्ड पदाधिकारी उपस्थित हुए । और क्रमोन्नति व संविलियन के चरबद्ध आंदोलन का संखनाद किया गया । सरगुजा में आंदोलन का शंखनाद करते हुए संघ के जिला अध्यक्ष मनोज वर्मा ने कहा की अब बहुत हुई आँख मिचौली । हर बार आश्वासन और आश्वासन के बाद छलावा ये सरकार की निति बन गई है । अब हम अपने मांगों के लिए विकासखण्ड से लेकर प्रांत तक घेरेंगे । श्री वर्मा ने बताया कि संविलियन ,

शासकीयकरण के लिए मिशन 2016-18 प्रारम्भ किया गया है  और इसे हर हाल में हासिल में किया जायेगा । क्रमोन्नति हेतु आवश्यक प्रपत्र सभी शिक्षाकर्मी अनिवार्य रूप से पांच प्रति में भरकर संघ के पास जमा करें । संघ ने इसी विषय को लेकर शासन के समक्ष पंचायत व शिक्षा विभाग में रखकर परिणाममुलक केंद्रित चर्चा किया गया था । जिस पर सकारात्मक सकेंत के बाद इसे मिशन बनाकर गति दिए जाने हेतु रणनीति तय किया गया है ।  इसके लिए  लिए सभी शिक्षक संवर्ग से आवेदन लेकर सचिव स्तर के अधिकारीयों को सौंपा जाएगा । आवेदन  एक निर्धारित प्रपत्र में है जिसे सभी शिक्षक संवर्ग को भरना होगा। इस आवेदन को सभी शिक्षक संवर्ग संघ के पास जमा करेंगे जिसे निर्धारित समय सीमा शासन को सौप कर मांग पूरा कराया जाएगा । संघ द्वारा प्रपत्र की जानकारी हेतु  22 अक्टूबर को विकासखण्ड स्तर पर शिविर व 26 अक्टूबर को संकुल स्तर पर शिविर का आयोजन किया गया है । 8 नवम्बर तक सभी शिक्षक संवर्ग से प्रपत्र अनिवार्यतः भरवाकर लिया जायेगा। इसके बाद 16 नवम्बर को विकासखण्ड व 23 नवम्बर को जिला मुख्यालय में धरना रैली के साथ क्रमोन्नति आवेदन पत्र के साथ ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके बाद शीतकालीन विधानसभा सत्र में  महारैली व धरना रायपुर में आयोजित है । दूसरे दिन एक लाख अस्सी हजार प्रपत्र सौप कर मांग किया जाएगा ।

आयोजित कार्यशाला को सभी जिलापदाधिकारी व विकासखण्ड अध्यक्षों ने भी सम्बोधित किया गया। आज के कार्यशाला में जिला उपाध्यक्ष अमित सिंह , उमेश मिश्रा , राजेश गुप्ता , जिला महामन्त्री अरविन्द सिंह , जिला प्रवक्ता संजय अम्बष्ट , मनोज तिवारी , नाजिम खान अंजनी सिंह , राकेश दुबे , अजय मिश्रा , रणवीर चौहान , गुड्डा शर्मा , लखन राजवाड़े , जवाहर खलखो , शुशील मिश्रा , रमेश यागिक , काजेश घोष , महेश यादव ,संतोष तिर्की , अजय वरदान , बाल भगवान यादव , इन्द्रमणि यादव , राजेन्द्र पटेल , मोजसम खान , मेराज अंसारी , सहित सैंकड़ो शिक्षाकर्मी उपस्थित रहे।