Cyclone Storm: चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का पूरे छत्तीसगढ़ में दिखेगा असर, इस संभाग के लिए जारी हुआ अलर्ट

IMD Alert, Weather Forecast, Cyclone Storm: रायपुर। गुरुवार शाम को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट पर चक्रवाती तूफान दाना में तब्दील होने वाला है। इस तूफान का असर छत्तीसगढ़ के मध्य, दक्षिण और उत्तर छत्तीसगढ़ में 25 और 26 अक्टूबर को देखने को मिलेगा। इस दौरान प्रदेश के कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश होगी। कुछ इलाकों में बादल छाए रहेंगे।

चक्रवाती तूफान दाना का ज्यादा असर 24 की रात और 25 अक्टूबर की सुबह पूरी और सागर द्वीप के बीच उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर ज्यादा देखने को मिलेगा। इस दौरान यहां पर 100 से 110 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।

मौसम वैज्ञानिक गायत्री वाणी कांचीभोटला बताया कि गुरुवार को एक चक्रवाती तूफान दाना ओडिशा और पश्चिम बंगाल की खाड़ी में तब्दील होने की प्रबल संभावना है, लेकिन इसका ज्यादा असर छत्तीसगढ़ में फिलहाल देखने को नहीं मिलेगा। लेकिन इतना जरूर है कि इसकी वजह से दक्षिण छत्तीसगढ़, मध्य छत्तीसगढ़ और उत्तर छत्तीसगढ़ में 25 और 26 अक्टूबर को बारिश होगी। कुछ जगहों पर बादल छाए रहने की संभावना है।

चक्रवात दाना के आने से पहले ओडिशा के केंद्रपाड़ा तट पर समुद्र में ऊंची लहरें देखी गई। भद्रक के धामरा में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो रही है। वहीं चक्रवात के आने से पहले पश्चिम बंगाल के दीघा में हल्की बारिश हुई। शुक्रवार सुबह ओडिशा के भितरकनिका राष्ट्रीय उद्यान और धामरा बंदरगाह के बीच 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेगी।