Alcohol Smuggling: तेल टैंकर से ऑयल नहीं…निकलने लगी शराब, तस्करी का अजीबोगरीब तरीका

Alcohol Smuggling: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन शराब तस्कर नए नए तरीके से शराब की तस्करी करते रहते हैं। ताजा मामला मुजफ्फरपुर जिले का है जहां  हिंदुस्तान पेट्रोलियम के तेल टैंकर से शराब भरकर लाया गया था। इस तरीके को देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। उत्पाद विभाग ने जिले के सकरी सरैया से तेल टैंकर को जब्त किया है लेकिन धंधेबाज मौके से फरार हो गया। हिंदुस्तान पेट्रोलियम के टैंक का नंबर नागालेंड का है, शराब कहां से लाई गई इसकी जांच की जा रही है। 

उत्पाद आयुक्त विजय शंकर दुबे ने बताया कि मुजफ्फरपुर-हाजीपुर मार्ग पर सकरी सरैया से उत्पाद विभाग की टीम ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम के तेल टैंकर से विदेशी शराब व बीयर बरामद की है। उत्पाद इंस्पेक्टर मनोज कुमार व जमादार सोनी महिवाल के नेतृत्व में ये कार्रवाई की गयी। धंधेबाज व टैंकर चालक अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। टैंकर जब्त कर छाता चौक स्थित उत्पाद थाने लाया गया।

उत्पाद विभाग के अनुसार टैंकर को मुजफ्फरपुर में ही अनलोड किया जाना था। सहायक उत्पाद आयुक्त विजय शेखर दुबे ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि तेल के टैंकर में शराब की खेप छिपाकर लायी जा रही है। इस सूचना के बाद एक टीम गठित कर रामदयालुनगर में नाकेबंदी की गई। इस बीच टैंकर तेजी से रामदयालु से हाजीपुर रोड में निकल गया। उत्पाद टीम ने उसका पीछा करना शुरू किया तो सकरी सरैया में चालक व धंधेबाज टैंकर को एनएच पर छोड़कर मौके से फरार हो गए।

उत्पाद टीम ने टैंकर को जब्त कर लिया है। जब्त शराब व बीयर अरुणाचल प्रदेश में बनी है। तेल टैंकर से 200 पेटी शराब जब्त किया गया है। कारोबारी की पहचान की जा रही है।.तेल टैंकर से शराब लाने वाले लोकल धंधेबाज को चिन्हित किया जा रहा है। उनके खिलाफ अभियोग दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।