Chhattisgarh: कम नहीं हो रही MLA देवेंद्र की मुश्किलें, 4 नवंबर तक बढ़ी रिमांड, इस मामले में जेल में हैं बंद

MLA Devendra Yadav: बलौदाबाजार। आगजनी केस में जेल में बंद कांग्रेस विधायक देवेंद्र यावद की मुश्किलें खत्म नहीं हो रही है। विधायक देवेंद्र यादव के वकील अनादि शंकर मिश्रा ने कहा कि 21 अक्टूबर को थाना सिटी कोतवाली की पुलिस के द्वारा भिलाई नगर विधायक देवेन्द यादव के विरुद्ध दर्ज किए गए अपराध में आरोप पत्र प्रस्तुत ना करते हुए पुनः आरोप पत्र प्रस्तुत किये जाने के लिए समय की मांग की गई, जिस पर विधायक को वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के माध्यम से जोड़ कर सुनवाई प्रारंभ की गई।

कोर्ट में दोनों पक्षों के बीच कुल 7 मिनट तक सुनवाई चली। पुलिस को रिमांड दिए जाने पर देवेंद्र यादव और उनके वकील ने इसका विरोध किया। देवेंद्र यादव की वकील अनादि शंकर मिश्रा ने कहा कि 21 अक्टूबर को सुनवाई के बाद विधायक देवेंद्र यादव की रिमांड बढ़ा दी गई। वकील ने आगे बताया कि हाई कोर्ट में जमानत याचिका के लिए आवेदन किया हैं. इसकी सुनवाई 13 नवंबर को होगी।

बलौदाबाजार हिंसा मामले में दोषी बनाए गए विधायक देवेंद्र यादव की बारहवीं पेशी 21 अक्टूबर सोमवार को बलौदाबाजार CJM कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। सुरक्षा की दृष्टि को देखते देवेंद्र यादव की ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कनेक्ट कर पेशी हुई। पुलिस ने देवेंद्र यादव की न्यायिक रिमांड बढ़ाने की मांग की थी। जिसमे देवेंद्र यादव के वकील अनादि शंकर मिश्रा ने आपत्ति दर्ज की। जिस पर कोर्ट ने उनकी रिमांड 4 नवंबर तक बढ़ा दी है।

– देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी -17 अगस्त
– देवेन्द्र यादव की CJM कोर्ट बलौदाबाजार में 17 की देर हुई सुनवाई
– 11 बार सेंट्रल जेल से ऑनलाइन VC कनेक्ट कर हुई थी पेशी
– देवेंद्र यादव की दूसरी पेशी – 20 अगस्त
– देवेंद्र यादव की तीसरी पेशी- 27 अगस्त
– 3 सितंबर को चौथी पेशी
– 9 सितंबर को पांचवी पेशी
– 17 सितंबर को छठवीं पेशी
– 30 सितंबर को सातवीं पेशी
– 3 अक्टूबर को आठवी पेशी
– 5 अक्टूबर को नवमी पेशी
– 7 अक्टूबर को दसवीं पेशी