Drunk Teacher: सरकारी स्कूल में एक ही टीचर वो भी शराब पीकर नशे में टल्ली, कारण ऐसा बताया- सुनकर माथा पकड़ लेंगे

Drunk Teacher: सिंगरौली। इन दिनों मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों की जो तस्वीरें सामने आ रही है वो शर्मशार करने वाली है। कहीं शिक्षक शराब के नशे में स्कूल पहुंच रहे हैं तो कहीं स्कूल में शराब पीते शिक्षकों की तस्वीर वायरल हो रही है। ऐसे में शराबी शिक्षक कैसा भविष्य तैयार करेंगे ये बड़ा सवाल है। ऐसा ही मामला सिंगरौली जिले के ग्रामीण क्षेत्र बिंदुल संकुल केंद्र की पुरा गांव के प्राथमिक स्कूल  में सामने आया है। जहां प्राथमिक स्कूल में एक टीचर शराब के नशे में धुत नजर आया।

शराबी टीचर ने दिया अजीब सा तर्क

सरकारी स्कूल में शराब पीकर पढ़ाने आए टीचर ने अजीब तर्क भी दिया। उसने कहा कि मेरा मोबाइल खो गया है। इसलिए दिमाग डिस्टर्ब है। गम भुलाने के लिए थोड़ी बहुत शराब पीकर आया हूं। टीचर का वीडियो भी सामने आया है। जानकारी के मुताबिक पुरा गांव के सरकारी स्कूल में तैनात इस टीचर का नाम अर्जुन सिंह है। वह इसी प्राथमिक विद्यालय में हेडमास्टर है जो लंबे समय से यहां पर नौकरी कर रहा है। आरोप है कि अर्जुन सिंह अक्सर शराब पीकर स्कूल में आता है।

सरकारी स्कूल में सिर्फ एक ही शिक्षक

इस सरकारी विद्यालय में सिर्फ अर्जुन ही एकमात्र टीचर है। यही अध्यापक भी है और प्रिंसिपल भी। इसी के जिम्मे ही पूरी स्कूल है। बताया जा रहा है कि रोजाना की तरह बुधवार को भी जब शराबी हेडमास्टर स्कूल पहुंचा तो ग्रामीणों ने उसका वीडियो बनाया और पूछा कि आप शराब पीकर क्यों आये हो। उसने जबाब भी ऐसा दिया जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। शराबी हेडमास्टर ने कहा कि मेरा मोबाइल गुम गया है इसलिए शराब पीकर स्कूल आया हूं।

जिला शिक्षा अधिकारी ने कार्रवाई की बात कही

वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी एसबी सिंह ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि बच्चों के भविष्य को गढ़ने वाले शिक्षक जब शराब के नशे में धुत्त होकर शिक्षा के पावन मंदिर में बच्चों को तालीम देंगे तो बच्चों का भविष्य कैसा होगा? शिक्षक पर बच्चों और देश का भविष्य गढ़ने की जिम्मेदारी होती है ऐसे में शिक्षक जब शराब के नशे में स्कूल पहुचेंगे तो स्थिति क्या होगी इसका अंदाजा बखूबी लगाया जा सकता है।

Jio ने BSNL को दिया जोर का झटका, 98 वाले रिचार्ज प्लान ने जीत लिया ग्राहकों का दिल

Mausam Ki Jaankari, 18 October 2024: ठंड ने दी दस्तक, कई राज्यों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें- मौसम विभाग का अनुमान!

Knife Attack: संघ का चल रहा था खीर खिलाने का कार्यक्रम, तभी बाहर से आए बाप-बेटे ने शुरू की चाकूबाजी, 8 कार्यकर्ता घायल