IAS Transfer 2024 : एक बार फिर आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर, मिले अतिरिक्त प्रभार, आदेश जारी, देखें लिस्ट

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Officers Transfer 2024

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Officers Transfer 2024 : राज्य में एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिले है। एक ही दिन 3 आईएएस अधिकारियों का स्थानंतरण किया है। नई जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Random Image

सिंधुदुर्ग में छत्रपती शिवाजी की मूर्ति गिरने के बाद स्थानंतरण से संबंधित आदेश शासन ने जारी किया है। दो जिलों के कलेक्टर भी बदले गए हैं।

पिछले हफ्ते ही एकनाथ शिंदे की सरकार ने राज्य में 7 आईएएस अफसरों को इधर से उधर किया था। मनीषा अव्हाले, कुलदीप जंगम, अभीनव गोयल, विनायक महामुनि, सतीश कुमार समेत कई अधिकारियों के नाम सूची में शामिल थे।

सिंधुदुर्ग कलेक्टर का पद हटा

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी की 35 फुट प्रतिमा गिरने के बाद सरकार ने जिले के कलेक्टर किशोर तावड़े को पद से हटा दिया है। पद को घटाकर महाराष्ट्र राज्य कृषि निगम के मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर तैनात किया है।

इन्हें भी मिली नवीन पदस्थापना

अनिल ए पाटील को सिंधुदुर्ग का कलेक्टर बनाया गया है। इससे पहले वह हाफकीन बायो फार्मा कॉर्पोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर पद की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। भंडारा ने कलेक्टर भी बदले गए हैं। बैच 2010 के आईएएस अफसर एसजी कोल्टे को जिलाधिकारी बनाया गया है।

बिहार : वित्त विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा

इधर बिहार सरकार के करीबी अधिकारी आनंद किशोर को अब वित्त विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। यह परिवर्तन सरकार की प्रशासनिक व्यवस्था में महत्वपूर्ण बदलाव को दर्शाता है।

वित्त विभाग से हटाकर लोकेश कुमार सिंह को ग्रामीण विकास विभाग के सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही उन्हें पर्यटन विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है।

पर्यटन विभाग के सचिव अभय कुमार सिंह को नगर विकास एवं आवास विभाग में सचिव बनाया गया है। साथ ही उन्हें आईटी विभाग और पटना मेट्रो रेल निगम लिमिटेड का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

वित्त विभाग के पूर्व सचिव दीपक आनंद को अगले आदेश तक श्रम संसाधन विभाग का सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इसके अलावा, कपिल अशोक को प्रबंध निदेशक बिहार राज्य पथ विकास निगम पटना से हटा कर अध्यक्ष बिहार राज्य पूर्व निर्माण निगम लिमिटेड पटना का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

निलेश रामचंद्र देवरे को विशेष सचिव मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वहीं, डॉ. बी राजेंद्र को श्रम संधाधन के प्रधान सचिव के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है।

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Officers Transfer 2024
IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Officers Transfer 2024