Aaj Ka Rashifal : आज गुरु मंगल योग का मिलेगा लाभ इन राशियों की बदलेगी किस्मत, तुला-मीन को धन करियर तरक्की का लाभ, जानें आज का राशिफल

Today Horoscope, Aaj ka Rashifal, Rashifal 20 August 2024

Today Horoscope, Aaj ka Rashifal, Rashifal 20 August 2024: आज, 20 अगस्त 2024 को ग्रहों की स्थिति और राशियों की स्थिति में कई महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिल रहे हैं। गुरु और मंगल की युति वृषभ, तुला और मीन राशि के जातकों के लिए लाभकारी साबित होगी। चंद्रमा का संचार शतभिषा नक्षत्र से कुंभ राशि में होगा, जिससे चंद्रमा और शनि की युति भी देखने को मिलेगी।

Random Image

आइए जानते हैं आज का राशिफल और यह देखिए कि मेष से लेकर मीन राशि तक का दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा। चंद्रमा का कुंभ राशि में गोचर आपके साहसिक निर्णय लेने की क्षमता को बढ़ावा देगा। इस उत्साह के साथ आप कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे। हालांकि नौकरी में किसी अधिकारी के साथ मतभेद हो सकता है, इसलिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा और लंबे समय से रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो सकता है। आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें और श्रीकृष्ण चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन करियर और कारोबार में सकारात्मक परिणाम देने वाला रहेगा। नौकरी में आपको अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है और सहकर्मियों के साथ तालमेल भी अच्छा रहेगा। परिवार के साथ घूमने-फिरने का प्लान बना सकते हैं और दोस्तों के साथ शाम का समय मजेदार बीतेगा। प्रेमी के साथ मतभेद हो सकता है, इसलिए वाणी पर नियंत्रण रखें। आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा। चंद्रमा के भाग्य भाव में गोचर से आपकी कमाई में वृद्धि होगी। संतान से खुशी प्राप्त होगी और उनकी सेहत में सुधार होगा यदि वे बीमार चल रहे हैं। बैंक से लोन लेने की योजना सफल होगी और नई योजनाओं से भविष्य में लाभ होगा। आज कुछ नया सीखने का अवसर भी प्राप्त होगा। बेवजह के खर्चों से बचें। आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेश की पूजा करें और 11 दूर्वा अर्पित करें।

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों को आज शत्रुओं से सतर्क रहना चाहिए। आर्थिक मामलों में जोखिम से बचें और धार्मिक गतिविधियों में रुचि बनाए रखें। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का अवसर भी मिल सकता है। भौतिक सुख-साधनों पर खर्च हो सकता है और जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिलेगा। बीमार लोगों को विशेष ध्यान रखना होगा। आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान सूर्य नारायण को अर्घ्य दें।

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन कमाई के अवसर लेकर आएगा। आपके व्यवसाय में नए अवसर मिलेंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। छात्रों को शिक्षा में सफलता मिलेगी और किसी कोर्स में दाखिला भी ले सकते हैं। शाम को किसी सामाजिक कार्यक्रम में मान-सम्मान मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में मित्रों का सहयोग मिलेगा। आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंगबली को सिंदूर अर्पित करें और बूंदी का प्रसाद अर्पित करें।

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन करियर में सफलता का संकेत दे रहा है। नौकरी में प्रभाव और वर्चस्व बना रहेगा और आर्थिक योजना सफल होगी। विरोधियों से सतर्क रहें और जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। महत्वपूर्ण काम दूसरों के भरोसे न छोड़ें। आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन लव लाइफ और सामाजिक क्षेत्र में सफलता का दिन रहेगा। बैंक से लोन लेने में सफलता मिलेगी और नौकरी में नई जिम्मेदारी मिलने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। किसी समारोह में भाग लेने का मौका मिल सकता है और प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। महिलाओं को मायके के संबंधियों से बातचीत में संयम रखना होगा। आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा करें और ओम नमो नारायण मंत्र का जप करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ कार्यों का संकेत दे रहा है। व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा और यात्रा सफल रहेगी। ससुराल पक्ष से धन प्राप्त हो सकता है और जीवनसाथी को उपहार देने का मौका मिलेगा। संतान के विवाह में आ रही बाधा समाप्त होगी और घर में शुभ कार्य का योग बनेगा। आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानाष्टक का पाठ करें।

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए आज शिक्षा और ज्ञान प्राप्ति का दिन रहेगा। छात्रों को प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी और परिवार से सहयोग प्राप्त होगा। सामाजिक कार्यों में सहभागी बनने का अवसर मिलेगा और ससुराल पक्ष से सहयोग मिल सकता है। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। नौकरी में नए अवसर मिलेंगे। आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। श्रीविष्णु चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन पराक्रम और सम्मान प्राप्त करने का है। व्यापार में लेनदेन में सावधानी बरतें, अन्यथा पैसा अटका रह सकता है। जीवनसाथी को मनाने की कोशिश करें और संतान के भविष्य को लेकर चिंता हो सकती है। नौकरी में नए अवसर मिल सकते हैं। आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। संकटनाशन गणेश स्तोत्र का पाठ करें।

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों को आज पुराने रुके हुए कार्य पूरे होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और परिवार से सहयोग मिलेगा। रचनात्मक काम करने का मौका मिलेगा लेकिन भावुकता से बचें। शाम को धार्मिक समारोह में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्य भगवान को तांबे के लोटे से जल अर्घ्य दें।

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन मंगलकारी रहेगा। कार्यक्षेत्र में उन्नति और परिवार से शुभ समाचार मिलेगा। व्यापार में लाभ बढ़ेगा और सेहत का ध्यान रखें। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी और नए व्यापार की योजना सफल हो सकती है। आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा।