Surguja: विधायक की कलाई में रक्षासूत्र बांध बहनों ने मनाया रक्षाबंधन का पर्व!

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..रक्षाबंधन के पावन अवसर पर बहनों ने विधायक रामकुमार टोप्पो के कलाई में रक्षासूत्र बांध रक्षाबंधन का पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया। रक्षाबंधन का पर्व मनाने सांस्कृतिक भवन में सामूहिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमे शामिल होने नगर समेत क्षेत्र से काफी संख्या में माता एवं बहनें आई हुई थी।शुभ मुहूर्त के अनुसार कार्यक्रम में पधारे विधायक रामकुमार टोप्पो का बहनों ने पुष्पवर्षा के साथ आत्मीय स्वागत किया। इसके बाद बारी बारी से सभी ने विधायक की कलाई में रक्षासूत्र बांधकर उनके लंबी उम्र की कामना की।

Random Image

इस मौके पर विधायक ने शुभकामनाओं के साथ सभी बहनों को उपहार के साथ चंदन का पौधा भेंट किया। उन्होंने कहा कि यह चंदन का पेड़ मेरे बहनों के जेहन में हमेशा भाई की याद दिलाता रहेगा। यह चंदन का पेड़ केवल एक पेड़ नही है।यह भाई बहन के बीच अटूट आस्था और अपार श्रद्धा का प्रतीक है। इसलिए आप सभी इसे अपने घरों मे अवश्य लगाए और पूरे संकल्पित भाव से इसकी रक्षा करें। ताकि इस पेड़ के साथ भाई और बहन का लगाव मजबूती के साथ बढ़ता जाये।

उन्होंने सभी बहनों को आश्वस्त करते हुए कहा कि राखी का यह धागा रिश्ते की एक मजबूत कड़ी है। आपको जब भी अपने इस भाई की जरूरत पड़े एक आवाज लगाइयेगा। आपका यह भाई पूरी मजबूती से आपके साथ खड़ा नजर आयेगा। इन सामूहिक रक्षाबंधन पर्व के दौरान प्रदेश मंत्री भाजपा किसान मोर्चा अनिल अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष श्रवण दास, विंध्येश्वरी पैंकरा, रवि प्रधान, मनोज गुप्ता, निर्मल गुप्ता, दिव्यप्रकाश मिस्त्री, संगीता कंसारी, स्नेहलता गुप्ता, राधा यादव, कलावती दास, भवानी सिंह, वशिष्ट दास, धर्मेंद्र अग्रवाल समेत काफी संख्या में भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं माता बहनें समेत ग्रामीण उपस्थित थे।

रक्षासूत्र बांध पेड़ों की रक्षा का लिया संकल्प

रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर पेड़ों की रक्षा का संकल्प लिया गया। वन विभाग परिसर में आयोजित कार्यक्रम में विधायक समेत भाजपाइयों ने पेड़ो को रक्षासूत्र बांधा। इस दौरान सभी ने ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पौधरोपण कर उनकी रक्षा का संकल्प लिया। इसके अलावा जागरूकता अभियान चलाकर पेड़ो की कटाई पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया।